उक्रेन से लौटे उत्तराखण्ड के छात्रों का दिल्ली में स्वागत करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी।

 

*देहरादून, 03 मार्च

दिल्ली पहुंचे उत्तराखण्ड के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, ने आज उक्रेन की युद्ध भूमि से सकुशल मातृभूमि भारत लाए गए उत्तराखण्ड के 10 छात्रों का उत्तराखण्ड सदन दिल्ली में स्वागत किया।

आज भारत लाए गए छात्रों के दल में उत्तराखण्ड की वत्सला नौटियाल सहित कुल 10 छात्र सम्मिलित रहे। रूडकी रूड़की के शुभम चौहान, तौहीद अहमद, आफताब, मंथन, देहरादून की वत्सला नौटियाल, सागर सैनी, कोटद्वार के आयुष, उधम सिंह नगर के पारस अग्रवाल, इदरिश, तथा टिहरी के मनीष को उत्तराखण्ड सरकार की ओर से उत्तराखण्ड सदन में ठहराया गया।

यह भी पढ़े :  उत्तराखंड का विधानसभा सत्र 5 दिन मैं 20 घण्टे 12 मिनट तक चला जाने क्या क्या हुवा इस दौरान

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पूरे राज्य की ओर से धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री भारतीय छात्रों को युद्धभूमि से सुरक्षित मातृभूमि लाने के लिए समस्त संसाधनों के साथ स्वयं दिन-रात जुटे हुए हैं। वह लगातार रूसी राष्ट्रपति से भी सम्पर्क में हैं, चार केन्द्रीय मंत्रियों को उक्रेन के चारो सीमावर्ती देशों में तैनात किया गया है। उत्तराखण्ड सरकार ने भारत आए बच्चों को दिल्ली स्थित उत्तराखण्ड सदन में रूकवाया गया है और इनको इनके गृह नगरों तक भिजवाने की व्यवस्था कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here