हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

 

 

बागेश्वर के ऑटो चालक के बेटे पवन का नीट में 59वीं रैंक, पिता ने पूरे गांव में बांटी मिठाई

बागेश्वर: कपकोट के टैक्सी ड्राइवर के बेटे ने नीट परीक्षा में आल इंडिया स्तर पर 59 रैंक बनाया है। उसकी सफलता पर क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है। खुशी में छात्र के पिता ने मिष्ठान वितरित किया और उन्हें बधाइयां देने वालों का तांता लगा हुआ है।

 

कपकोट तहसील के चीराबगड़ निवासी पदम सिंह बिष्ट टैक्सी चालक हैं। वह कपकोट-भराड़ी मोटर मार्ग पर टैक्सी संचालित करते हैं। उनका बेटा पवन बिष्ट ने नीट एग्जाम में आल इंडिया स्तर पर 59 रैंक बनाया है। पवन की प्रारंभिक शिक्षा शिशु मंदिर भराड़ी से हुई। जबकि विवेकानंद हिचौड़ी से उन्होंने इंटर मीडिएट किया। उसके बाद दिल्ली में नीट की कोचिंग की। बीते दिनों उन्होंने देहरादून में नीट की प्रवेश परीक्षा दी। जिसमें उन्हें यह सफलता हासिल हुई है। उनके पिता पदम सिंह ने बताया कि पवन हाइस्कूल और इंटर की परीक्षा में भी टॉपर रहा।

यह भी पढ़े :  बड़ी ख़बर यही - मोदी सरकार की ऐतिहासिक कामयाबी, देश में तीन तलाक का हुवा अंत, तीन तलाक देने वालों को जेल भेजने का रास्ता हो गया साफ,


उसने इंटर के बाद 2020 में द्वाराहाट से कंप्यूटर साइंस से पॉलीटेक्निक किया। वर्तमान में संत लोकपाल इंस्ट्टूयूट टेक्नॉलाजी पंजाब में उनका चयन हुआ है। उनकी माता पुष्पा बिष्ट गृहणी हैं। पवन तीन भाई-बहन हैं और उनकी सबसे बड़ी बहन के बाद छोटा भाई राजेंद्र बिष्ट इंटर की पढ़ाई पूरी करने के बाद सेना की तैयारी कर रहे हैं। उनका चयन होने पर क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है। उनकी सफलता पर सभासद तनुज तिरुवा, पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण, नपंअ गोविंद बिष्ट आदि ने खुशी जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here