Earthquake in Uttarakhand

ख़बर अभी अभी:  उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के यमुनोत्री घाटी और पुरोला क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए,लोग घरों से बाहर की ओर भागे

 


उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के बडकोट यमुनोत्री घाटी में शनिवार शाम करीब 4.52 बजे पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग घरों से बाहर की ओर निकले। हालांकि अभी तक किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की अभी कोई सूचना नहीं मिली है।
बडकोट यमुनोत्री घाटी के अलावा पुरोला में भी तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप इतना तेज था कि लोग घरों से बाहर खुले मैदान की ओर दौड़ पड़े। हालांकि लोगों को कहना है कि भूकंप भले ही क्षणिक भर का था, लेकिन झटके बहुत तेज महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमान पर 4.1 रही।

यह भी पढ़े :  मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अल्मोड़ा और नैनीताल जनपद की सीएम घोषणाओं की समीक्षा की, अधिकतर घोषणाएं पूरी, शेष में अधिकारीयों को तेजी लाने के निर्देश

शाम को महसूस किए गए भूकंप के झटकों के बाद यहां लोग डरे हुए हैं। उत्तरकाशी में पहले भी कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। ऐसे में भूकंप के झटके दोबारा महसूस करने पर यहां लोग भयभीत हैं। यमुनोत्रीधाम व खरशाली तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसके बाद यहां लोग घरों व दुकानों से बाहर निकल गए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here