हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

जानो उत्तराखंड : देश में अगले महीने तक आएगी कोरोना की तीसरी लहर, सितंबर में होगा पीक, दूसरी लहर से दोगुना इनकी रिपोर्ट में किया गया है दावा

 

मुंबई: देश में कोरोना की दूसरी लहर पूरी तरह खत्म नहीं हुई है और तीसरी लहर का खतरा मंडराने लगा है। SBI Research Report में दावा किया गया है कि अगस्त तक देश में तीसरी लहर दस्तक दे देगी और सितंबर में इसका पीक आएगा।
‘कोविड 19: द रेस टू फ़िनिशिंग लाइन’ (Covid 19: The Race to Finishing Line) नाम से प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि अगले महीने देश में थर्ड वेव आएगी जिसका कहर सितंबर में सबसे अधिक होगा। रिपोर्ट में तीसरी लहर से मुकाबले के लिए तेज़ी से टीकाकरण अभियान चलाने पर जोर दिया गया है।
SBI थिंकटैंक के अनुसार देश में 7 मई को कोरोना की दूसरी लहर का पीक आया था और 21 अगस्त के बाद फिर से कोरोना वायरस के मामले बढ़ने शुरू हो सकते हैं, जो अगले करीब एक महीने तक बढ़ते रहेंगे। यानी सितंबर में तीसरी लहर का पीक आएगा।

यह भी पढ़े :  उत्तराखंड को मिलेगी अब 183 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की सप्लाई, केंद्र ने दी मंजूरी

मौजूदा हालात को देखते हुए इस रिपोर्ट में कहा गया है कि जुलाई के सेकेंड वीक तक दैनिक कोविड मामलों की संख्या घटकर 10 हजार तक आ जाएगी। लेकिन 15अगस्त के बाद यानी दूसरे पखवाड़े से मामले बढ़ने लगेंगे। रिपोर्ट के अनुसार तीसरी लहर का पीक दूसरी लहर के पीक से दोगुना या 1.7 गुना अधिक होगा। ज्ञात हो कि बीते रविवार को देश में कोरोना के करीब 40 हजार नए मामले आए हैं।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here