उत्तराखंड में आज कोरोना के कुल 44 नए मामले सामने आए है। इसी के साथ राज्य में कोरोना का आंकड़ा 344843 पहुंच गया है। जबकि राज्य में आज 28 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए इस तरह अब तक 331001 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

मंगलवार की सांय 6:00 बजे स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में 44 नए लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई।

जिनमें देहरादून जिले से 25 ,हरिद्वार से 03 , नैनीताल जिले से 10, उधमसिंह नगर से 01 , पौडी से 0, टिहरी से 0, चंपावत से 0 , पिथौरागढ़ से 0 , अल्मोड़ा 0, बागेश्वर से 0, चमोली से 01 , रुद्रप्रयाग से 0, उत्तरकाशी से 0 सैंपल पॉजिटिव मिले हैं।

राज्य में कोरोना से संक्रमित अब तक कुल 344843 मरीजों में से 331001 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं , 6193 संक्रमित राज्य से बाहर जा चुके, हैं ,7416 संक्रमित की मौत हो चुकी है। राज्य में वर्तमान में कोविड-19 के एक्टिव केस 227 है। इधर रिकवरी रेट 96.0 प्रतिशत पहुंच गया है।

यह भी पढ़े :  उत्तराखंड में आज कोरोना से 7 लोगों की मौत,जाने अपने जिले का हाल

जबकि देहरादून एवं हरिद्वार में बीते दिनों विदेश यात्रा से लौटे 4 व्यक्ति, जो ओमिक्रोन पॉजिटिव पाये गये थे। वो सभी पूर्ण रूप से स्वस्थ हो गए है। इन सभी की आरटीपीसीआर रिपोर्ट, निगेटिव आ गयी है और सभी चारों पूर्णतः स्वस्थ्य हैं। ओमिक्रोन संक्रमित मरीजों के बारे में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य सचिव डा० पंकज कुमार पाण्डेय ने बताया कि गत 12 दिसम्बर को स्कॉटलैन्ड से आयी हुई 23 वर्षीय युवती की कोविड रिपोर्ट ओमिक्रोन वैरियन्ट के लिए पॉजिटिव पायी गयी थी जिसके उपरान्त युवती को 14 दिनों के लिए आईसोलेट कर दिया गया था।
युवती के ठीक होने के बाद आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव आ गयी है और युवती पूर्णतः ठीक हो गयी है। युवती के माता पिता भी पूर्णतः स्वस्थ्य हो चुके हैं। स्वास्थ्य सचिव ने जानकारी कि यमन से वापस आया हुआ हरिद्वार का एक मरीज तथा देहरादून में दुबई से लौटे परिवार के सम्पर्क में आये ओमिक्रोन पॉजिटिव एक महिला एवं पुरूष की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आ गयी है, इस प्रकार यह तीनों व्यक्ति पूर्णतः स्वस्थ्य हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here