*मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे मुख्यमंत्री कॉन्क्लेव में प्रतिभाग*

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार 13 दिसम्बर को वाराणसी में आयोजित होने वाले मुख्यमंत्री कॉन्क्लेव में प्रतिभाग करेंगे। कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री राज्य में संचालित केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन से संबंधित विषयों पर चर्चा करेंगे।

इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को सायं मुख्यमंत्री आवास में विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित होने वाले लाभार्थियों, योजनाओं के क्रियान्वयन में अपनाई गई प्रक्रियाओं एवं इस दिशा में आने वाली चुनौतियों के निराकरण के लिये किये जा रहे प्रयास आदि के सम्बन्ध में योजनावार समीक्षा की। समीक्षा के दौरान सम्बन्धित विभागीय सचिवों द्वारा प्रस्तुतीकरण के माध्यम से मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया।

यह भी पढ़े :  राज्य के विकास का 10 सालों का रोडमेप किया जा रहा है तैयार- मुख्यमंत्री पुस्कर सिंह धामी

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राज्य सरकार द्वारा संचालित होम स्टे योजना को राज्य की संस्कृति एवं पर्यटन को बढ़ावा देने वाला बताया है। मुख्यमंत्री ने इस दिशा में विशेष प्रयासों की जरूरत बतायी। मुख्यमंत्री द्वारा कॉन्क्लेव में राज्य सरकार द्वारा संचालित होम स्टे योजना के क्रियान्वयन आदि की जानकारी भी साझा की जायेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में होम स्टे योजना तथा ट्रेकिंग ट्रेक्शन सेंटरों की स्थापना से राज्य के पर्यटन, साहसिक पर्यटन एवं आर्थिकी को बढ़ावा देने, रोजगार सृजन तथा पलायन रोकने में भी मदद मिलेगी।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव  आनन्द बर्द्धन, सचिव  शैलेश बगोली,  रविनाथ रमन,  एस.ए. मुरूगेशन,  चन्द्रेश कुमार, मुख्यमंत्री के मुख्य समन्वयक प्रो. दुर्गेश पंत, अपर सचिव  आशीष कुमार, आनन्द स्वरूप,  अरूणेन्द्र सिंह चौहान आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here