मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को राज्य अतिथि गृह नैनीताल में आयोजित मोदी @ 2.0 कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में गुजरात मॉडल देश विदेश में प्रसिद्ध रहा है। सिंगल विंडो सिस्टम, कार्यों का सरलीकरण, जनता एवं सरकार के मध्य संवाद को आसान करना जैसे महत्वपूर्ण कार्य उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में रहकर किये। उन्होंने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश और देशवासियों में आशा, विश्वास और नई ऊर्जा का संचार हुआ। प्रधानमंत्री । नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में तेजी से प्रगति कर रहा है। वैश्विक स्तर पर भारत का मान, सम्मान एवं स्वाभिमान बढ़ा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड सैन्य बाहुल्य प्रदेश है, वे स्वयं एक सैनिक परिवार से हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से सेना ना केवल पहले से और अधिक सक्षम और सशक्त हो रही है बल्कि उसकी यश और कीर्ति भी बढ़ रही है। हमारी सेना ने दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब दिया। श्री नरेन्द्र मोदी ने स्वयं सियाचिन में जाकर जवानों का उत्साह बढाया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सेना के आधुनिकीकरण पर बल दिया जा रहा है, प्रधानमंत्री जी निरंतर सैनिकों के साहस और मनोबल को बढ़ा रहे हैं।

यह भी पढ़े :  क्या आप जानते है कि हमारे विंग कमांडर अभिनंदन का तबादला हो गया ओर क्यो , पूरी ख़बर

उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व की प्रमुख आर्थिक शक्ति बनने के साथ ही दुनिया का नेतृत्व करने वाला देश बना है। कोरोना काल में जब दुनिया भारत को जिम्मेदारी मान रही थी, उसे नुकसान होने की बात कर रही थी तब एक साल के अन्दर दो-दो वैक्सीन तैयार कर 200 करोड़ से अधिक डोज लगाई गई। कोई भूखा न सोये इसके लिये निःशुल्क खाद्यान्न की व्यवस्था की गई। प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में कोविड काल में देश को सुरक्षित बनाने के साथ दुनिया के देशों को़ वैक्सीन भी उपलब्ध करायी यह हमारी संस्कृति की महानता है।

यह भी पढ़े :  कोरोना का खतरा अभी भी बरकरार मौसम बदलाव के बीच डेंगू के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री  के नेतृत्व में उत्तराखण्ड में कनेक्टिविटी में बहुत तेजी से काम हुआ है। पहाड़ के लिये सफर काफी सुविधाजनक हुआ है। प्रधानमंत्री जी के निर्देशन में राज्य सरकार अनेकों महत्वपूर्ण योजनाओं पर काम कर रही हैं। प्रधानमंत्री जी के विजन के अनुरूप केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण का काम तेजी से हुआ है। इसी प्रकार बदरीनाथ धाम के मास्टर प्लान पर भी काम शुरू हो गया है। कुमायूं क्षेत्र में पौराणिक मंदिरों के लिये मानसखण्ड मंदिर माला मिशन पर काम किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में नई कार्य संस्कृति आई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री । नरेन्द्र मोदी का उत्तराखण्ड से कर्म एवं मन का रिश्ता है। इस दौरान मुख्यमंत्री । पुष्कर सिंह धामी ने बाबा केदार और भगवान बद्री विशाल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की दीर्घायु की कामना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here