धामी सरकार 2.0 : सचिवालय में अधिकारी सोमवार को कोई बैठक नहीं करेंगे इस दिन वे सिर्फ जन प्रतिनिधियों व आम जन से मिलेंगे और उनकी समस्याएं सुनेंगे (आदेश जारी ) जो कहते हैं वो करते हैं धामी..


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर सचिवालय प्रशासन विभाग ने अपरिहार्य स्थितियों को छोड़कर सोमवार को बैठक नहीं किए जाने के निर्देश दिए।
इस दिन अधिकारी आम जन और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात के लिए मौजूद रहेंगे।

उत्तराखंड राज्य सचिवालय में अधिकारी अपरिहार्य स्थिति को छोड़कर सोमवार को कोई बैठक नहीं करेंगे। इस दिन वे सिर्फ जन प्रतिनिधियों व आम जन से मिलेंगे और उनकी समस्याएं सुनेंगे। इस एक दिन के लिए सचिवालय का प्रवेश पास बनाना भी कुछ आसान होगा।
अपर मुख्य सचिव (सचिवालय प्रशासन) राधा रतूड़ी ने इस संबंध में आदेश जारी किए।

यह भी पढ़े :  उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में नहीं होंगे होम एग्जाम, बिना परीक्षा अगली कक्षा में होंगे प्रोन्नत

हालांकि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस व्यवस्था की घोषणा काफी पहले कर चुके थे। कुछ एक अधिकारियों ने सोमवार को आगंतुकों की समस्याओं को सुनना भी शुरू कर दिया। लेकिन इस संबंध में आदेश जारी नहीं हो पाए। जिस कारण यह व्यवस्था प्रभावी ढंग से लागू नहीं हो सकी

मुख्यमंत्री के निर्देश पर सचिवालय प्रशासन विभाग ने इस संबंध में अब आदेश जारी कर दिए हैं। जारी आदेश में सभी आलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि अपरिहार्य स्थितियों को छोड़कर सोमवार को कोई बैठक नहीं होगी। इस दिन अधिकारी आम जन और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात के लिए सुलभ रहेंगे।

यह भी पढ़े :  ऊर्जा प्रदेश में ऊर्जा मंत्री का एलान हर महीने फ्री दूगा 100 यूनिट बिजली : हरक सिंह रावत

इसके अलावा सचिवालय में प्रवेश के लिए प्रवेश पत्र ऑनलाइन प्रक्रिया के साथ-साथ संबंधित अधिकारियों के निजी स्टॉफ की आगंतुक पर्ची के आधार पर भी जारी हो सकेंगे। इसके लिए आगंतुक को पहचान पत्र दिखाना होगा। यह पहचान पत्र उसका आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र या ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई एक हो सकता है, जिसके आधार पर उन्हें प्रवेश पत्र जारी हो जाएंगे। यह व्यवस्था केवल सोमवार को ही मान्य होगी। अन्य दिनों में पूर्व की व्यवस्था लागू होगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here