*जनपद रुद्रप्रयाग श्री केदारनाथ-गरुड़चट्टी में हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, SDRF मौके ने  किया राहत एवं बचाव कार्य।*

आज दिनाँक 18 अक्टूबर 2022 को श्रीकेदारनाथ यात्रा मार्ग पर लिंचोली व गरुड़चट्टी के बीच एक हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की सूचना SDRF को प्राप्त हुई। उक्त सूचना पर SDRF रेस्क्यू टीमें केदारनाथ व लिंचोली से तत्काल घटनास्थल पर पहुँची।

SDRF टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है। उक्त हेलीकाप्टर आर्यन कंपनी का था जिसमें 07 लोग सवार थे। कोहरे के कारण दृश्यता कम होने पर हेलीकॉप्टर पहाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

हेली में सवार व्यक्तियों का विवरण:-

01.पूर्वा रामानुज
02.कृति ब्राड
03.उर्वी
04.सुजाता
05.प्रेम कुमार
06.काला
07.पायलट अनिल सिंह

यह भी पढ़े :  राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने इंदिरा हृदेयश के निधन पर जताया शोक, बताई उनसे जुड़ी अपनी ये यादें....

उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के सीईओ एवं अपर सचिव सी रविशंकर ने हादसे में पायलट समेत सात लोगों की मौत की पुष्टि की है।

केदारनाथ धाम में आज दोपहर करीब 12 बजे हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के सीईओ एवं अपर सचिव सी रविशंकर ने हादसे में पायलट समेत सात लोगों की मौत की पुष्टि की है। मृतकों में चार महिलाएं हैं। मृतक गुजरात और तमिलनाडु के हैं। घटना का कारण खराब मौसम और अचानक घाटी में कोहरा छाना बताया जा रहा है। एसडीआरएफ, डीडीआरएफ और पुलिस द्वारा मौके पर रेस्क्यू किया जा रहा है।

यह भी पढ़े :  उत्तराखंड देवभूमि शर्मशार हो गई : सात साल की मासूम से उसके पिता ने ही दुष्कर्म कर डाला!! , अभी अभी पुलिस ने किया गिरफ्तार

मृतकों की सूची
1.पूर्वा (26)
2.उर्वी (25)
3.कृति (30)
4.सुजाता (56)
5.प्रेम कुमार (63)
6.काला (60)
7. पायलट अनिल सिंह

Kedarnath हेलीकॉप्टर हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, कहा: पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना

केदारनाथ के समीप गरुड़ चट्टी में दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर क्रैश में कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। राहत और बचाव कार्य हेतु SDRF और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। इस दु:खद घटना की विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

मेरी शोक संवेदनाएं पीड़ितों के परिजनों के साथ है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here