Wednesday, June 12, 2024
Homeउत्तराखंडपीएम से मिले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट .. विधायकों के प्रशिक्षण...

पीएम से मिले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट .. विधायकों के प्रशिक्षण शिविर से वर्चुअल जुड़ेंगे पीएम मोदी…

पीएम से मिले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट .. विधायकों के प्रशिक्षण शिविर से वर्चुअल जुड़ेंगे पीएम मोदी…

भट्ट ने केदारनाथ की माला , बद्रीनाथ के अंगवस्त्र एवं देवप्रयाग का गंगाजल भेंट कर प्रधानमंत्री को दिया चारधाम यात्रा का आमंत्रण !

 

प्रदेश अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री से की शिष्टाचार भेंट, दी विकास योजनाओं की जानकारी

 

देहरादून 31 मार्च।

 

भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट कर राज्य मे चल रही विकास योजनाओं की जानकारी दी। भट्ट ने आगामी विधायकों के प्रशिक्षण शिविर में वर्चुअल सहभागिता के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रण दिया जिसे प्रधानमंत्री ने सहर्ष स्वीकार किया।

भाजपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों समेत विभिन्न विषयों पर जानकारी दी।भट्ट ने बताया की मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री ने विशेष तौर पर वाइब्रेंट विलेज परियोजना के तहत उत्तराखंड के सीमांत गांवों में हो रहे कार्यों एवं इन सीमांत क्षेत्रों में कौन कौन से केंद्रीय मंत्री इन क्षेत्रों में दौरों पर आए हैं उनके बारे में विस्तार से जानकारी ली प्रधानमंत्री मोदी ने जोशीमठ आपदा पर जानकारी ली । उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि इस योजना का लाभ आगामी चार धाम यात्रा में रिकॉर्ड यात्रियों की संख्या में मिलने जा रहा है जिसमे एक बड़ी संख्या सीमा दर्शन करने के इच्छुक पर्यटकों की होने वाली है । उन्होंने जानकारी दी कि चमोली में इस यात्रा का महत्त्वपूर्ण पड़ाव टिम्मरसैण महादेव मंदिर होने वाला है। श्री बद्रीनाथ केदारनाथ, श्री हेमकुंड साहिब रोपवे एवं मानसखंड परियोजना के तहत देवभूमि के देवालयों तक सुगम यात्रा हेतु मदद के लिए भी प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने राज्य सरकार एवं केंद्र के सहयोग से हो रहे विकास कार्यों की जानकारी के अतिरिक्त प्रदेश के राजनीतिक एवं सांगठनिक विषयों को लेकर भी विस्तार से जानकारी ली । प्रधानमंत्री ने चार धाम यात्रा की तैयारियों, बद्रीनाथ के मास्टर प्लान एवं केदारनाथ पुनर्निर्माण परियोजनाओं के कार्यों की प्रगति को लेकर विस्तार से जानकारी ली।

अपने दिल्ली प्रवास के दौरान प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने इस मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को श्री केदारनाथ मंदिर की माला, श्री बद्रीनाथ मंदिर का छायाचित्र व अंगवस्त्र के साथ ही देवप्रयाग से लाया गंगाजल भेंट किया । 40 मिनट तक हुई इस मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री ने जोशीमठ आपदा और वहां होने वाले राहत एवं पुनर्वास के कामों की विस्तार से जानकारी ली । इस दौरान भट्ट ने राहत पुनर्वास के कार्यों में केंद्र की मदद एवं राज्य द्वारा अपेक्षित पुनर्वास पैकेज पर सहमति देने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद भी किया। उन्होंने बद्रीनाथ मास्टर प्लान पर जारी कामों एवं चार धाम यात्रा की तैयारियों के बारे में विस्तार से प्रधानमंत्री को जानकारी दी एवं यात्रा के लिए निमंत्रण भी दिया। उन्होंने श्री बद्रीनाथ केदारनाथ, श्री हेमकुंड साहिब रोपवे एवं मानसखंड परियोजना के तहत देवभूमि के देवालयों तक सुगम यात्रा हेतु मदद के लिए भी प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने राज्य सरकार एवं केंद्र के सहयोग से हो रहे विकास कार्यों की जानकारी के अतिरिक्त प्रदेश के राजनीतिक एवं सांगठनिक विषयों को लेकर भी विस्तार से जानकारी ली ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments