बादल फटने से मची तबाही, 6 लोगों की मौत, 30-40 लोग लापता, कई घर तबाह

 

30-40 लोग लापता, कई घर तबाह

हिमाचल प्रदेश में भी बादल फटने से एक की मौत

जम्मू कश्मीर के (Jammu Kashmir) के होंजर डच्चन (अनंतनाल्लाह) गांव में बादल फटने (Cloud Burst) से तबाही मच गई है.  इस आपदा के चलते 6 लोगों की मौत हो गई है दुःखद
जबकि कई लोग लापता बताए जा रहे हैं. बचाव के लिए पुलिस, सेना और बचाव की अन्य टीमें मौके पर पहुंची हैं. लापता लोगों की तलाश जारी है.
राहत दल ने 12 से अधिक घायल लोगों को बचाया है. शुरुआत में चार लोगों के शव बरामद किए गए थे,बाद में दो और शव मिलने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गई
.इससे पहले जम्मू कश्मीर के डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि होंजर गांव में बादल फटने के बाद 8-9 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं.
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने ट्वीट कर जानकारी दी कि आर्मी और एसडीआरएफ की मदद से बचाव कार्य जारी है. 30-40 लोग अब भी लापता हैं. घायलों को एयरलिफ्ट करने की जरूरत पड़ने पर आईएएफ से भी संपर्क साधा गया है. ऐसे मामले में नौसेना से भी मदद ली जाएगी.

यह भी पढ़े :  उत्तराखंड में 10 अगस्त तक बड़ा कर्फ़्यू sop हो गई जारी

अमित शाह ने प्रकट की संवेदना
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि किश्तवाड़ (J&K) में बादल फटने के संबंध में मैंने जम्मू-कश्मीर के LG और DGP से बात की है. SDRF, सेना और स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में लगा हुआ है, NDRF भी वहां पहुंच रही है. अधिक से अधिक लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है. शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.  वहीं, जम्मू कश्मीर के एलजी ने इस घटना पर संवेदना प्रकट की है और लगातार स्थिति की निगरानी करने की  बात कही गई है.

जिला प्रशासन के मुताबिक डच्चन के ऐसे जगह पर यह घटना हुई है जहां सड़कें नहीं हैं. पुलिस और आर्मी की टीम मौके पर पहुंची है और हालात का जायजा ले रही है. इसके पहले किश्तवाड़ के डीएम अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि आर्मी और पुलिस की टीम को मौके पर भेज दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here