मुख्यमंत्री   पुष्कर सिंह धामी के विशेष प्रयास के बाद केंद्र सरकार ने देहरादून से टिहरी के लिए प्रस्तावित टनल निर्माण हेतु बनाई जाने वाली डीपीआर के लिए टेंडर प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा देहरादून से टिहरी तक के लिए प्रस्तावित टनल निर्माण हेतु डीपीआर की टेंडर प्रक्रिया जल्द पूरी कर दी जाएगी।

मुख्यमंत्री   पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री और सड़क परिवहन मंत्री   नितिन गडकरी का आभार जताते हुए कहा कि देहरादून से टिहरी तक बनने वाली इस प्रस्तावित टनल का निर्माण होने से टिहरी तक सीधी कनेक्टिविटी स्थापित होगी और पर्यटन गतिविधियाँ और तेज़ी से बढ़ेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड को 2025 तक देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने की दिशा में यह एक और ऐतिहासिक कार्य होगा।

यह भी पढ़े :  मुख्यमंत्री   पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर घंटाघर, देहरादून में सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

ज्ञात हो कि देहरादून से टिहरी झील के लिए प्रस्तावित यह टनल देहरादून में राजपुर से टिहरी के कोटी कॉलोनी तक बनेगी। इसके बन जाने के बाद दून से टिहरी का सफर तय करने में बेहद कम समय लगेगा और टिहरी में वाटर स्पोर्ट्स और साहसिक पर्यटन को विश्वस्तरीय पहचान मिल सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here