हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

एलोपैथिक डॉक्टरों से लड़ाई के बीच बाबा रामदेव ने बड़ा ऐलान किया है. बाबा रामदेव ने कहा कि अगले एक साल में वह एक हजार एलोपैथिक डॉक्टरों को आयुर्वेद में कन्वर्ट करेंगे.हरिद्वार के योग ग्राम में चल रहे योग शिविर में बाबा रामदेव ने ऐलान किया कि वह अगले 1 साल में 1000 एलोपैथिक डॉक्टरों को आयुर्वेद में कन्वर्ट करेंगे.

बाबा रामदेव ने कहा कि यह धर्म परिवर्तन नहीं, बल्कि सिर्फ डॉक्टरों का एलोपैथिक से आयुवेद में परिवर्तन होगा.बाबा रामदेव हरिद्वार के योग ग्राम में लगभग 1000 लोगों को रोजाना सुबह योग करवा रहे हैं.बाबा रामदेव ने कहा कि कई लोगों को इस बात से भी दिक्कत है कि यहां पर इतनी भीड़ कैसे जुट रही है रामदेव ने कहा कि कुछ लोग लगातार यह शिकायत कर रहे हैं कि भला बाबा रामदेव ऐसा कैसे कर सकते हैं.

बाबा रामदेव ने बताया कि उन्होंने यहां आने वाले तमाम अधिकारियों से कह दिया है कि जब तमाम हॉस्पिटल खुल सकते हैं, तो फिर आयुर्वेदिक सेंटर क्यों नहीं खुल सकते हैं.बाबा रामदेव ने बताया कि उनका लक्ष्य है कि आने वाले 1 साल में लगभग 1000 एलोपैथिक डॉक्टर को आयुर्वेद में परिवर्तन करेंगे.साथ ही यह बताने की कोशिश करेंगे कि आयुर्वेद में कितनी शक्ति है.


आयुर्वेद की तरफ बढ़ रही रुचि
इस दौरान रामदेव के शिविर में कई एलोपैथिक डॉक्टर मौजूद थे. जिनका बाबा रामदेव बार-बार जिक्र कर रहे थे. बाबा उनको मंच से आवाज देकर उठाते हुए उनके बारे में बता रहे थे. बाबा ने बताया कि कई ऐसे डॉक्टर हैं, जो खुद रिटायर्ड होकर अब आयुर्वेद की तरफ दिलचस्पी ले रहे हैं. इतना ही नहीं कई लोगों का जिक्र करते हुए बाबा ने कहा कि अब यह लोग एमबीबीएस और अलग-अलग पढ़ाई करके भी आयुर्वेद को आगे बढ़ा रहे हैं. क्योंकि उनको एलोपैथिक दवाओं से दिक्कत हो रही थी.

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here