आप को राष्ट्रवाद की परिभाषा ना समझांए मुख्यमंत्री – कर्नल रि0 अजय कोठियाल

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

 

आप को राष्ट्रवाद की परिभाषा ना समझांए मुख्यमंत्री – कर्नल कोठियाल,आप वरिष्ट नेता

आप पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल रि0 अजय कोठियाल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने राष्ट्रवाद पर दिए मुख्यमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, बीजेपी नेताओं के मुंह से राष्ट्रवाद की बातें अच्छी नहीं लगती,इसलिए बेहतर है कि, वो और उनके नेता आप पार्टी को इसकी परिभाषा ना समझाए।

कर्नल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के लोग देशभक्त हैं और राष्ट्रवादी हैं ,और उन्हें ये भी मालूम है कि उत्तराखंड के लिए बेहतर क्या है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की बातों से ऐसा लगता है कि जैसे बीजेपी ने ही राष्ट्रवाद का ठेका लिया है। उन्होंने कहा कि उनके पिता और उन्होंने देश के लिए अपना पूरा जीवन न्यौछावर कर दिया तो क्या ये राष्ट्रवाद नहीं है। उन्होंने कहा कि लोग अपने शरीर को मजूबत बनाने के लिए विटामिन की गोलियां खाते हैं लेकिन उनके शरीर में आज भी दुश्मन की दो गोलियां धंसी हुई हैं इससे बड़े राष्ट्रवाद की क्या परिभाषा होगी।
उन्होंने आगे बताया कि सरकार ने उन्हें शौर्य चक्र,कीर्ति चक्र,अति विशिष्ट सेवा मेडल देश की सेवाओं के लिए दिया ,तो ये सम्मान सरकार ने कुछ सोच विचार के बाद ही उन्हें दिया होगा,क्या अब भी बीजेपी को राष्ट्रवाद का सबूत चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि, उनकी सेवाओं से ही प्रभावित होकर केन्द्र सरकार ने उनको केदारनाथ पुर्ननिर्माण के बाद म्यांमार में सडक निर्माण की जिम्मेदारी दी ,जहां उनको अगवा भी कर लिया गया था और उनका एक इंजीनियर मारा गया था ,तो उनसे बेहतर राष्ट्रवाद कौन जानेगा। उन्होंने कहा कि, उनके यूथ फांउडेशन से अबतक 10 हजार से ज्यादा युवा भारतीय सेना में सेवा दे रहे हैं, जिसमें एक युवा पुलवामा हमले के दौरान शोपियां में ड्यूटी के दौरान शहीद हुआ तो क्या वो सभी युवा और कर्नल कोठियाल राष्ट्रवाद की परिभाषा नहीं जानते।
कर्नल ने आगे कहा कि कोरोना महामारी के दौरान आप पार्टी का हर कार्यकर्ता प्रदेश के कोने कोने में जाकर अपने सामर्थ्य के मुताबिक लोगों की सेवा में जुटे हैं, दवाई वितरण ऑक्सीमीटर बांटना,राशन बांटना,अस्पताल में निशुल्क इलाज शुरु करवाना, या लोगों के घर घर जाकर उनकी निशुल्क जांच करना क्या ये देशभक्ति और राष्ट्रवाद नहीं है। आप पार्टी ने अपना कर्तव्य निभाते हुए कोविड काल के शुरु होते ही लोगों की सेवा के लिए कमर कस ली थी,लेकिन ठीक इसके उलट राष्ट्रवाद की ज्ञान देने वाले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत बीते 4 दिनों से प्रदेश की जनता को कोरोना महामारी के दौर में बीच में ही छोडकर राष्ट्रवाद का ज्ञान लेने अपने बडे नेताओं की गोदी में जा बैठे हैं। ऐसा ही हाल कांग्रेस के नेताओं का भी है । जो कोविड काल में सेवा के बदले अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए दिल्ली दरबार में हाजरी लगाने पहुंचे हुए हैं।

कर्नल ने कहा कि बहुत हुआ ,20 सालो से दोनों ही दलों ने प्रदेश की जनता को काफी गुमराह कर दिया है,लेकिन अब प्रदेश की जनता को राष्ट्रवाद और देशभक्त् के नाम पर बरगलाने का फाॅर्मला काम नहीं आने वाला है। उत्तराखंड की जनता अब बेहतर जानती है कि कौन से पार्टी और नेता सिर्फ अपनी राजनीति चमकाने के लिए लोगों को भ्रमित करते आए हैं,लेकिन अब जनता को गुमराह करना आसान नही है।
उन्होंने आगे कहा कि आप पार्टी एक सेना की तरह है जिसका उद्देश्य बिल्कुल स्पष्ट है,जिसे अपना लक्ष्य मालूम है और वो पार्टी प्रदेश की जनता की सेवा करते हुए अपना लक्ष्य प्राप्त करेगी,आप पार्टी को मुद्दों की राजनीति से कोई सरोकार नही है,उसका एक ही उद्देश्य है राज्य पुनर्निर्माण जिसके लिए पार्टी लगातार प्रयासरत है।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here