उत्तराखंड : औली की बर्फीली वादियों में रोमांच को हो जाएं तैयार, इस दिन से होगी नेशनल स्नोबोर्ड चैंपियनशिप

जी हा अगर आपको भी स्नो स्कीइंग का शौक है तो तैयार हो जाएं। जल्द ही औली में सीनियर नेशनल एल्पाइन स्नो बोर्ड व क्रॉस कंट्री का आयोजन फरवरी में आयोजित किया जाएगा। ओर आयोजन के लिए दो व तीन फरवरी की तिथि निर्धारित की गई है।  
स्की एंड स्नो बोर्ड इंडिया ने प्रतियोगिता आयोजन के लिए स्की एंड स्नो बोर्ड एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को अनुमति दे दी है। प्रतियोगिता का आयोजन पूरी तरह से बर्फबारी पर निर्भर रहेगा। स्कीइंग खेलों के लिए देश के चुनिंदा स्लोप में औली स्लोप भी शुमार है।

यहां पर हर साल बर्फबारी के बाद स्कीइंग के राष्ट्रीय स्तर के खेल आयोजित होते हैं। इस साल भी प्रदेश की स्की एंड स्नो बोर्ड एसोसिएशन उत्तराखंड को औली में राष्ट्रीय स्कीइंग प्रतियोगिता के आयोजन की अनुमति मिल गई है। एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष विवेक पंवार का कहना है कि सीनियर नेशनल एल्पाइन स्नो बोर्ड व क्रास कंट्री 2021 का आयोजन औली में होगा। इसके लिए स्की एंड स्नो बोर्ड इंडिया की अनुमति भी मिल गई है। जल्द ही प्रतियोगिता आयोजन की तैयारी भी शुरू कर दी जाएगी। 

बता दे कि औली में आइस स्केटिंग रिंक का उद्घाटन करेंगे महाराज
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज जिलों के भ्रमण के दौरान कई विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। औली में आइस स्केटिंग रिंक का उद्घाटन व बदरीनाथधाम में कुकिंग गैस एजेंसी का शिलान्यास करेंगे।
पर्यटन मंत्री आज से जिलों का भ्रमण करेंगे। आज सबसे पहले टिहरी पहुंच कर  भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करेंगे। उसके बाद सिंचाई विभाग की विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।
वही तीन नवंबर को तिलवाड़ा में भाजपा कार्यकर्ताओं से भेंट करने के बाद रुद्रप्रयाग जिले में सिंचाई एवं पर्यटन विभाग की कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।
चार नवंबर को पार्टी कार्यालय जोशीमठ में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।
वही इसके बाद औली में आइस स्केटिंग रिंक का लोकापर्ण, बदरीनाथ धाम में कुकिंग गैस एजेंसी निर्माण कार्य का शिलान्यास, केंद्रीय वित्त पोषित योजना के तीत देवलीबगड़ के विकासकार्य का लोकार्पण व बाबा मोहन उत्तराखंडी की याद में सिमली के निकट स्मृतिद्वार का लोकार्पण करेंगे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here