नैनीसैनी हवाई सेवा के लिए तैयार, पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ!

ख़बर है कि नैनीसैनी हवाई पट्टी अब हवाई सेवा के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुकी है ओर सात अक्तूबर को हवाई सेवा का शुभारंभ हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून से करेंगे। आपको बता दे की इसी हवाई सेवा के शुभारंभ के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी पिथौरागढ़ पहुंच सकते हैं। जानकारी अनुसार तीन अक्टूबर को यहां ट्रायल लैंडिंग ही सकती है पर अभी हेरिटेज ऐविएशन को शेड्यूल कम्यूटर आपरेशन लाइसेंस मिलना बाकी रह गया है

ख़बर है कि नैनी सैनी को सात अक्तूबर से हवाई सेवा करने के लिए सभी सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त व पूरी कर ली गई हैं। आपको बता दे कि टर्मिनल भवन में एयरलाइन बुकिंग काउंटर स्थापित कर दिया गया है। पंतनगर, लखनऊ और दिल्ली से एयर ट्रैफिक कंट्रोल के अधिकारी भी यहां पहुंच गए हैं। हवाई पट्टी में सुरक्षा व्यवस्था के सभी इंतजाम भी पूरे हो गए हैं।
जानकारी अनुसार एयर ट्रैफिक कंट्रोल पंतनगर के डीजीएस बीसी उपाध्याय, लखनऊ एयरपोर्ट के मैनेजर अखिलेश कुमार और इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के असिस्टेंट मैनेजर मनीष रावत यहां पहुंच गए हैं।
आपको बता दे कि लाइसेंस जारी होते ही अंतिम बाधा भी दूर हो जाएगी
भारतीय नागरिक उड्डयन विभाग, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी की ओर से उड़ान के लिए ओके करने के बाद अब अंतिम बाधा उड्डयन विभाग से हेरिटेज एविएशन को शेड्यूल कम्यूटर ऑपरेशन लाइसेंस मिलने की है।

ये लाइसेंस जारी होते ही हवाई सेवा शुरू करने की अंतिम बाधा भी दूर हो जाएगी। इसी कंपनी को हवाई सेवा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आपको बता दे कि सोमवार को प्रदेश के वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने नैनीसैनी हवाई पट्टी पहुंचकर तैयारी का जायजा लिया और जिलाधिकारी से व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। ख़बर है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह पिथौरागढ़ पहुंचकर हवाई सेवा का शुभारंभ करेंगे।
वही सात अक्तूबर से नैनीसैनी से हवाई सेवा शुरू करने की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। मंगलवार शाम तक यानी आज हवाई अड्डे में सिक्योरिटी तैनात हो जाएगी। तीन अक्टूबर को विमान की ट्रायल लैंडिंग होगी। देहरादून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हवाई सेवा का शुभारंभ करेंगे। गृह मंत्री राजनाथ सिंह के भी पिथौरागढ़ आने की उम्मीद है। अब उतराखंड हवाई सेवाओ के विस्तार की ओर अग्रसर है जिसका लाभ राज्य को हर लिहाज़ा से मिलना तय है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here