उत्तराखंड कांग्रेस आज विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करेगी। इसमें 55 तक प्रत्याशी घोषित हो सकते हैं। शुक्रवार को देर रात नई दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हुई। बताया जा रहा है कि सीईसी ने देर रात टिकट जारी करने का निर्णय स्थगित कर दिया।
शनिवार को कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची की घोषणा का इंतजार होता रहा। पहले बताया गया कि पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत को कांग्रेस में शामिल किए जाने के बाद सीईसी की बैठक में प्रत्याशियों की घोषणा जल्द करने पर सहमति बनेगी।

 

 

 

शुक्रवार देर शाम दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल व प्रियंका की मौजूदगी में सीईसी की बैठक हुई। इसमें स्क्रीनिंग कमेटी अध्यक्ष अविनाश पांडेय के साथ अन्य सदस्य, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल मौजूद रहे। सूत्रों के मुताबिक बैठक में 55 प्रत्याशियों की पहली सूची पर सहमति बनी, लेकिन देर रात होने से इसे घोषित नहीं किया गया। उत्तराखंड के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि प्रत्याशियों की सूची शनिवार को जारी की जाएगी।

यह भी पढ़े :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाबा केदारनाथ दौरे का 12 ज्योतिर्लिंग में होगा ऑनलाइन प्रसारण,वरिष्ठ पदाधिकारी,मंत्री रहेंगे मौजूद

शनिवार या रविवार को फिर से बैठक हो सकती हैं
पेंडिग सीट जिन पर पेंच बरक़रार: रामनगर, सल्ट, लालकुआं, कालाढूंगी,चौबट्टखाल, लैंसडौन, डोईवाला और देहरादून कैंट सहित कुल 15 सीटों को पेंडिग रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here