हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

 

*श्रीनगर विधानसभा की खस्ताहाल सड़कों का शीघ्र करें डामरीकरणः डा. धन सिंह रावत*

*आपदा मद से होगा छतिग्रस्त सड़कां का नवीनीकरण एवं पुस्ता निर्माण कार्य*

*जिला योजना के अंतर्गत सड़कों के निर्माण हेतु टेंडर प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश*

देहरादून, 16 सितम्बर 2021

श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत खस्ताहाल सड़कों को शीघ्र दुरस्त किया जायेगा। इसके लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे दिये गये हैं। क्षतिग्रस्त सड़कों का नवीनीकरण एवं पुस्ता निर्माण कार्य आपदा मद से किया जायेगा। जिला योजना से स्वीकृत सड़कों की टेंडर प्रक्रिया एवं द्वितीय चरण के निर्माण कार्य तथा छतिग्रस्त सड़कों के डामरीकरण एवं पुस्ता निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिये गये हैं।

कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज विधानसभा स्थित कार्यालय में श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न छतिग्रस्त सड़कों का सुदृढ़करण एवं पुनर्निर्माण को लेकर लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक ली। डा. रावत ने विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर के अंतर्गत बरसात से क्षतिग्रस्त सड़कों के शीघ्र डामरीकरण के निदेश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने बताया कि सड़कों के पुनर्निर्माण के लिए आपदा विभाग के तहत 30 करोड़ की धनराशि पूर्व में ही स्वीकृत की जा चुकी है। जबकि रूपये 25 करोड़ की मांग विभाग से और प्राप्त हुई है। जिसको शीघ्र जारी कर दिया जायेगा। बैठक में लोक निर्माण खंड पाबौं की सड़कों की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि द्वितीय चरण हेतु स्वीकृत सड़कों व जिन सड़कों का आंगणन शासन स्तर पर लम्बित है उनका शीघ्र निपटान कर निर्माण कार्य शुरू जाय। इस दौरान उन्होंने प्रथम चरण की स्वीकृत सड़कें के द्वितीय चरण के आंगणन जल्द शासन को भेजने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये गये हैं। डा. रावत ने लोक निर्माण खंड बैजरों के अंतर्गत सड़कों की समीक्षा करते हुए समैया-बूंगीधार एवं उफरैंखाल-चौखाल तथा उफरैंखाल से साइंईखेत, बूंगीधार से वीरूधुनि मोटर मार्गों के नवीनीकरण कार्य शीघ्र शुरू करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। उन्होंने मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत उफरैंखाल-भतपौं-गार्डखर्क-भराड़ीधार-भगवतीतलिया मोटर मार्ग की प्रगति की जानकारी भी ली, जिस पर विभागीय अधिकारियों ने बताया कि उक्त मोटर मार्ग की वन भूमि को जिलाधिकारी पौड़ी द्वारा हस्तांतरित कर दिया गया है शीघ्र ही इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा। बैठक में गडोली पुल से चौंडा-मैखोली-देवराड़ी-कठूरखाल मोटर मार्ग, उफरैंखाल-जगतपुरी मोटर मार्ग से बांकुडा हेतु मोटर मार्ग के द्वितीय चरण के आंगणन को शीघ्र शासन को भेजने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिये। जिला योजना के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र में वित्तीय वर्ष 2017-18 से 2020-21 में स्वीकृत सड़कों की प्रगति की समीक्षा भी की गई।

यह भी पढ़े :  गुरुजनो आप पर उत्तराखंड को नाज़ है

बैठक में अपर सचिव लोक निर्माण विभाग अतर सिंह, प्रमुख अभियंता लोनिवि हरिओम शर्मा, अधीक्षण अभियंता गढ़वाल राजेश चन्द्र शर्मा, उप सचिव बी.एस. पंवार, अधिशासी अभियंता आर्दश गोपाल सिंह, दिनेश मोहन गुप्ता, आर.पी. नैथानी सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here