हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

*पर्यटन मंत्री ने कोर्ट के निर्णय का किया स्वागत*उओ

*यात्रा व्यवसाय से जुड़े हजारों लोगों को बड़ी राहत: महाराज*

देहरादून।

चारधाम यात्रा पर लगी रोक हटने पर प्रदेश के पर्यटन, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने उत्तराखंड हाई कोर्ट के इस निर्णय का स्वागत करते हुए यात्रा व्यवसाय से जुड़े हजारों लोगों को बड़ी राहत मिलने की बात कही है।

 

प्रदेश के पर्यटन, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने चारधाम यात्रा पर लगी रोक के हटने पर कोर्ट के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि इस फैसले से एक बड़ी राहत मिली है। पर्यटन मंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा पर लगी रोक हटने से हजारों यात्रा व्यवसायियों, पंडा-पुरोहितों सहित उत्तरकाशी चमोली व रुद्रप्रयाग जिले के निवासियों की आजीविका पटरी पर लौटने की उम्मीद भी जगी है।

यह भी पढ़े :  उत्तराखंड से दुःखद खबर भगवान के दर्शन को जा रहे थे खाई मै गिरी गाड़ी 2 की मौत 2 घायल

उन्होंने कहा कि न्यायालय का जो भी निर्देश होगा उसका पूरी तरह से पालन किया जाएगा। कोविड को देखते हुए यात्रा के दौरान सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

महाराज ने कहा कि पर्यटन विभाग की ओर से यात्रा की सभी तैयारियां पहले ही पूरी की जा चुकी हैं। भारी बरसात के कारण सड़कों की मरम्मत का कार्य रुका हुआ था। यात्रा को देखते हुए सभी सड़कों को अति शीघ्र ठीक करवा दिया जाएगा।

पर्यटन मंत्री महाराज ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यात्रा अच्छी चलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि हमने शीतकालीन पर्यटन को बढ़ावा देने का अभियान शुरू किया है। इसके लिए हम अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करेंगे, जिससे कोविड काल में लोगों को जो आर्थिक हानि हुई है उसकी भरपाई हो सके।
महाराज ने कहा कि यात्रा के दौरान एसओपी का कड़ाई से पालन किया जाएगा। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क का ध्यान रखा जाएगा।

यह भी पढ़े :  उत्तराखंड / पौड़ी गढ़वाल : घास काटने गई महिला पर गुलदार ने किया अचानक हमला , काट रहा था पैर ओर हाथ गर्दन पर भी हमले को था तेयार तभी ...दरांति बनी हथियार

यात्रा शुरू करने से उत्साहित ट्रैवल व्यवसायियों, पंडा पुरोहित एवं डिमरी समाज ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज को शुभकामनाएं भी प्रेषित की हैं।

*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here