Zomato पर लगा उत्पीड़न का आरोप, उत्तराखंड में डिलीवरी ब्वॉय ने शुरू की हड़ताल

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

रुड़की: जोमैटो कंपनी के खिलाफ कई डिलीवरी ब्वॉय ने उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए मोर्चा खोल दिया है. डिलीवरी ब्वॉयज का कहना है कि कंपनी उनका उत्पीड़न कर रही है. इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. दरअसल रुड़की में डिलीवरी बॉय के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. इसके खिलाफ डिलीवरी ब्वॉयज में जोमैटो कंपनी के खिलाफ रोष है. डिलीवरी ब्वॉयज ने कंपनी से उनकी सुरक्षा का जिम्मा उठाने जैसी कई अन्य मांगों को लेकर हड़ताल शुरू कर दी है. उनका कहना है अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो हड़ताल जारी रहेगी।

डिलीवरी ब्वॉयज का कहना है कि डिलीवरी ब्वॉय के साथ हुई मारपीट के मामले में कंपनी ने उनका साथ नहीं दिया. जबकि वो कंपनी के लिए रात-दिन कार्य करते हैं. उनके द्वारा हड़ताल भी की गई है. उनका कहना है कि अनसेफ एरिया के ऑर्डर बंद किए जाएं. गुस्साए डिलीवरी ब्वॉयज का आरोप है कि बढ़ती तेल की कीमतों के बावजूद कंपनी उनका कमीशन भी घटाती जा रही है. जबकि वो पिछले लंबे समय से कमीशन बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कंपनी में बैठे सीनियर अधिकारी न फोन उठाते हैं और न ही उन पर कोई ध्यान देते हैं. उन्होंने कहा कि उनका कमीशन बढ़ाया जाए और काम के दौरान उनके साथ हुई घटना में कंपनी साथ दे और उनकी सुरक्षा का जिम्मा उठाए. तभी वो कार्य करेंगे.

पीड़ित डिलीवरी ब्वॉय का आरोप है कि वह रुड़की से ऑर्डर देने के लिए मंगलौर के हतियाथल गांव गया था. लोकेशन से अलग हटकर उसे सुनसान जगह पर बुलाया गया. उसे शक हुआ और उसने डिलीवरी देने से मना कर दिया. जिसके बाद नशे में आए कुछ युवकों ने डिलीवरी ब्वॉय के साथ मारपीट कर दी और बिना पैसे दिये खाना भी छीन लिया. इतना ही नहीं उसके पैसे भी नशेड़ी युवकों ने छीन लिए. किसी तरह जान बचाकर वो रुड़की पहुंचा. उसने अपने स्टाफ को अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी. उसने घटना की शिकायत जोमैटो कंपनी से भी की. लेकिन कंपनी की ओर से कोई मदद नहीं मिली. इसको लेकर सेंटर पर काम करने वाले डिलीवरी ब्वॉय ने जोमैटो कंपनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और हड़ताल कर सभी डिलीवरी ब्वॉयज ने होम डिलीवरी करने से साफ इंकार कर दिया है. डिलीवरी ब्वॉय का कहना है कि अगर इस तरह की घटना आगे भी हुई तो उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा. उनके द्वारा खुद मारपीट की घटना की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई. कंपनी का कोई साथ नहीं मिला.

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here