यमुना मे आ सकती है बाढ़ !फटा बादल ओर टूट गया यमुनोत्री को जोड़ने वाला पुल !

बोलता उत्तराखंड़ आपको बता रहा है कि पहलेचमोली जिले में बादल फटा ओर अब उसके बाद सोमबार की रात उत्तरकाशी जिले में रात्रि करीब पौने तीन बजे बादल फटा है। जानकारी अनुसार यमुनोत्री धाम मंदिर को जोड़ने वाला एक पुल टूट गया है। ओर भारी नुकसान होने की ख़बर है हालांकि अभी दूसरा पुल सुरक्षित है।       

आपको बता दे कि मौसम विभाग ने पहले ही भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ था ओर हुवा भी वही जिससे लोग जागरूक रहे क्योकि अभी खबरों के अनुसार माल का नुकसान तो होना तय था पर जान सबकी सलामत है आपको बता दे कि लगभग रात करीब पौने तीन बजे भारी बारिश के बीच यमुनोत्री में बादल फटा है। इससे मंदिर को जोड़ने वाला एक पुल टूट गया, हालांकि दूसरा पुल सुरक्षित है। कुछ भवनों तथा पार्किंग स्थल पर नुकसान होने की सूचना है। बादल फटने से यमुना में बाढ़ आने की संभावना जताई जा रही है। इसलिए पुलिस प्रशासन ने यमुना के तटवर्ती निचले क्षेत्रों में अलर्ट रहने को कहा है।

सबसे अच्छी बात यह रही कि चमोली जिले में कल बादल फटने की घटना के साथ उत्तरकाशी जिले में घटी बादल फटने की घटना में भले ही घरों, दुकानों समेत अन्य का नुकसान हुआ है, लेकिन सतर्कता से किसी व्यक्ति की जान नहीं गई। जो सरकार के लिए रहात की ख़बर है क्योंकि माल की भरपाई हो सकती है पर जान की नही

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here