सुनो भाई सुनो साल 2020 में इन सभी स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा हमारा फेवरेट व्हाट्सएप, देखो कही आपका फोन भी तो इस लिस्ट में नहीं है।

जी हां नए साल के आगाज के साथ ही ख़बर है कि दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp ने कुछ फोन में सपोर्ट बंद करने का एलान कर डाला है है।
ख़बर है कि कंपनी के बयान के अब आज रात के बाद मतलब 31 दिसंबर के बाद विंडोज ओएस पर चलने वाले स्मार्टफोन्स में व्हाट्सएप नहीं चलेगा ।

तो जानकारी है कि वहीं, 1 फरवरी 2020 से व्हाट्सएप एंड्रॉयड के वर्जन 2.3.7 वाले स्मार्टफोन और आईओएस 7 वाले आईफोन पर भी व्हाट्सएप अब काम नहीं करेगा।
लेकिन ख़बर ये भी है की इस फैसले का असर अधिक यूजर्स पर नहीं पड़ेगा, क्योंकि अधिकतर यूजर्स के पास नया फोन है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि एंड्रॉयड के किटकैट यानी 4.0.3 वर्जन या इससे ऊपर के वर्जन वाले स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप का सपोर्ट मिलेगा, लेकिन इससे नीचे वाले वर्जन वाले स्मार्टफोन यूजर WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।
ओर यदि आप अभी भी विंडोज फोन में WhatsApp इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए भी बुरी खबर है। व्हाट्सऐप ने घोषणा कर दी है कि इस साल के अंत तक सभी विंडोज फोन में व्हाट्सऐप का सपोर्ट बंद हो जाएगा। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 31 दिसंबर 2019 के बाद किसी भी विंडोज फोन में व्हाट्सऐप काम नहीं करेगा।
आप सबको नये साल की बहुत बहुत शुभकांमनाये ।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here