उत्तराखंड में मौसम का अर्लट, 5 दिन 6 जिलों में भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी

मौसम विभाग का बुलेटिन जारी, ओलावृष्टि बढ़ाएगी हाड़ कंपाने वाली ठंड

देहरादून। उत्तराखंड मौसम विभाग ने बुलेटिन जारी करते हुए मौसम को लेकर अर्लट किया है। मौसम विभाग के जारी बुलेटिन के अनुसार उत्तराखंड में मौसम फिर बिगड़ने वाला है। 18 से 21 फरवरी तक प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं। साथ ही ओलावृष्टि भी हो सकती है। 18 फरवरी से जहां भारी बारिश होगी, वहीं 21 को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी होने का अनुमान है।
मौैसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार आज से प्रदेश में बारिश-बर्फबारी काफी कम हो जाएगी। आज भी प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है।इसके बाद अगले दो दिन मौसम सामान्य रहने की उम्मीद है।
18 फरवरी से फिर ज्यादातर इलाकों में बारिश और ओले गिरने की संभावना है। विशेषकर देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल और उधमसिंह नगर में 18 फरवरी से अगले 48 घंटों के दौरान बारिश होने का अनुमान जताया गया है। बुलेटिन के अनुसार 21 फरवरी को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के तीन हजार मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है। इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here