उत्तरकाशी के जखोल के गांव अब जग मगाएंगे हंस पॉवर पैक से
____________________
श्री सोमेश्वर महादेव विशू मेला जाखोल में पहुंचे पहाड़ पुत्री माताश्री मंगला जी एवं पहाड़ पुत्र श्रीभोलेजी महाराज जी
_______________________

उत्तरकाशी के जखोल में आयोजित श्री सोमेश्वर महादेव विशू मेले पहुंचे समाज सेवी पहाड़ पुत्री माताश्री मंगला जी एवं पहाड़ पुत्र श्रीभोलेजी महाराज का जखोल के ग्रामीण ने जोरदार स्वागत किया।


विशू पर्व के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में पहाड़ पुत्री माता मंगला जी एवं पहाड़ पुत्र श्रीभोलेजी महाराज जी के पहुंचने पर ग्रामीण महिलाओं ने तांदी लोक नृत्य के साथ इन विभूतियों का अभिनंदन किया। जिस से अभिभूत होकर पहाड़ पुत्री माताश्री मंगला जी ने इन ग्रामीण महिलाओं के साथ तांदी लोक नृत्य का अभिवादन किया। 

आपको बता दें कि आज़ादी के 70 वर्ष बाद भी स्वास्थ्य सुविधाओं से कोसों दूर खुद के जीवन के लिए संघर्षरत जखोल क्षेत्र में पहुंचकर पहाड़ पुत्री माता मंगला जी एवं पहाड़ पुत्र श्रीभोलेजी महाराज ने इस इलाके की कई समस्याओं के निदान के लिए सेवा के हाथ बढ़ाए।


इस मौके पर पहाड़ पुत्री माता मंगला जी एवं पहाड़ पुत्र श्रीभोलेजी महाराज ने हंस फाउंडेशन के तत्वावधान में जाखोल के ग्रामीण के सचल चिकित्सालय एवं एक डिस्पेंसरी भेंट की का जिसमें एक डॉक्टर,एक फार्मासिस्ट, एक मेडिकल अटेंडेंट हमेशा मौजूद रहेंगे।


श्री सोमेश्वर महादेव विशू को प्रणाम करते हुए माता श्री मंगला जी ने कहा हंस फाउंडेशन प्रदेश के दूर दराज के इलाकों में शिक्षा , स्वास्थ्य और पेयजल सुविधाएँ उपलब्ध करने के लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा उत्तराखंड सहित देश के 27 राज्यों में हंस फाउंडेशन वहां की सरकारों के साथ मिलकर अपनी सेवाएँ दे रहा है, जिसका लाभ उन लोगों को सीधे तौर पर मिल रहा है। जिन्हें वास्तव में इन सेवाओं की आवश्यकता है।
इस मौके पर पहाड़ पुत्री माताश्री मंगला जी एवं श्रीभोलेजी महाराज जी ने जखोल इलाके के सावणी गांव में बीते वर्ष हुए भीषण अग्निकांड के प्रभावितों को 25 -25 हज़ार रूपये देने की घोषणा की। वहीं उन्होंने जखोल इंटर कॉलेज सहित आसपास के विद्यालयों के आधुनिकीकरण हंस फाउंडेशन द्वारा किए जाने की बात भी कही।

उन्होंने कहा वे जखोल के इंटर कॉलेज के विज्ञान प्रयोगशाला के लिए लैब व उपकरण उपलब्ध करवाएंगे। इस दौरान उन्होंने बर्फवारी के दौरान बिजली की सुविधा से वंचित जखोल और सावणी गांव एवं इस क्षेत्र के लगभग 430 परिवारों के लिए एक -एक हंस पॉवर पैक देने की घोषणा की है। यह पावर पैक सोलर ऊर्जा से संचालित होता है और कई दिनों तक एक परिवार के लिए रोशनी दे सकता है। जिससे इन गांवों के ग्रामीणों का जीवन जगमगाते हुए अपने भविष्य की बेहतरी के लिए आगे बढ़े।
श्री सोमेश्वर महादेव विशू मेले आने के लिए एवं इस क्षेत्र के लिए सेवाएं प्रदान करने के लिए जखोल के ग्रामीणों ने पहाड़ पुत्री माताश्री मंगलाजी एवं पहाड़ पुत्र भोलेजी महाराज जी का कोटी-कोटी आभार व्यक्त किया।
बोलता उत्तराखंड डंके की चोट पर कहता है कि उत्तराखंड के जरूरतमंद ओर पहाड़ की आबादी के लिए पहाड़ पुत्री माता मंगला जी व पहाड़ पुत्र भोले महाराज जी भगवान से कम नही जब भी किसी भी गाँव वालों को किसी भी समस्या से जूझता हुवा देखा जाता है तब तब हंस फाउंडेशन की संस्थापक पहाड़ पहाड़ पुत्री माता मंगला जी पहाड़ पुत्र भोले महाराज जी उन लोगो की समस्या को दूर करते है ।उसका हर सम्भव निवारण करते है। इसलिए पहाड़ की आबादी इनको भगवान के रूप मे पूजती है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here