केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखियाल निशंक जी अपने फेसबुक पेज पर लिखते है कि

देश भर से कई अभिभावकों द्वारा मेरे संज्ञान में यह बात लाई गई है कि इस संकट के समय में भी कई स्कूल अपनी सालाना फीस में वृद्धि और तीन महीने की वर्तमान फीस एक साथ ले रहें हैं , इस वैश्विक आपदा के समय मेरा सभी स्कूलों से निवेदन है कि सालाना स्कूल फीस वृद्धि और तीन महीने की फीस एक साथ न लेने पर सहानुभूति पूर्वक विचार करें।

हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने भी इस महामारी के समय मानवीय मूल्यों को प्राथमिकता देने का आग्रह किया है, इस परिप्रेक्ष्य में आशा है कि सभी स्कूल अपने टीचर्स और पूरे स्टाफ को समय पर सैलरी उपलब्ध कराने की चिंता कर रहे होंगे ।

मैं सभी राज्यों के शिक्षा विभागों से यह आशा करता हूँ कि वे संतोषजनक तरीके से अभिभावकों और स्कूलों के हितों के संरक्षण की दिशा में बेहतर सामंजस्य स्थापित कर रहे होंगे।

मुझे खुशी है कुछ राज्यों ने इस पर सकारात्मक कदम उठाए हैं, मैं उनकी इस पहल की सराहना करता हूँ एवं आशा करता हूँ कि सभी राज्य उपरोक्त अनुरोध पर सहानुभूति पूर्वक विचार करेंगे ।

तो वही उत्तराखंड मैं लगातार
समाज सेवी ओर उत्तराखंड भाजपा के फायर ब्रांड नेता कुँवर जपेंद्र राज्य मै अपनी सरकार।होने के बावजूद इस मुद्दे की जोर शोर से उठा रहै है वे अपनी
फ़ेस बुक पेज पर लिखते है कि

आप सब अभिभावकों से Request है आप सब मिलकर अपने अधिकारों के लिए आगे आए । हमारा फर्ज बनता था इस राष्ट्रीय आपदा के समय आपको कुछ राहत मिले जो आपका अधिकार है । Schools Non Profitable Organisations होते हैं । Admission के वक्त Building fund के नाम पर ओर Admission fee के नाम पर लाखों लेकर ओर Balance sheet मे Every year Excess Money Show करने के बाद भी, सारी Income Tax Free ( Exempted ) होने के बाद भी अगर उनके पास अपने Staff को देने के लिए Salary नही है । next 3 Months के लिए उन बच्चों की फीस माफ करने का होसला नही जिनसे आज तक लाखो कमाए ।
माननीय प्रधानमंत्री जी की अपील का भी जिनपर कोई असर नहीं । ऐसे वक्त मे भी जो देश वासियों के साथ नहीं । पैसा ही जिनके लिए माई बाप है । आज पहली List मे उन Schools के नाम । हम आपके साथ है आए मिलकर लडे । parents का group बनाया जा रहा है । जरूरत पडने पर उच्च न्यायालय से लेकर सवोर्च्च न्यायालय तक आपकी लडाई लडी जाएगी । whats app Number 9897272545 पर जुडे ।

St Joseph’s Academy
Convent of Jesus n Mary
Asian School
DOON INTERNATIONAL
Scholars Home
Pestleweed collage
Children’s Academy
Haritage School
OASIS
Drona International
St Jude’s
Grace Academy
Shamrock
Shriram public School
Gyananda
Olympus School
Ann Mary
Bright Lands
Social Baluni School
Max International
Doon Blossoms
Brooklyn School
Carman School
GRD rajpur nd Patel nager
Hilton school majra
Constancia School

अगर कोई School छूट गया हो तो आप भी नाम भेज सकते है
बहराल अब देखना ये होगा कि ये लड़ाई कहा तक जाती है
ओर सूबे के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय आगे क्या कुछ दिशा निर्देश। देते नजर आते है
निजी स्कूलों सस्थानो के मालिको को ।

भाजपा नेता और समाज सेवी कुँवर जपेन्द्र बोले शिक्षा अधिकार है व्यापार नही।

Posted by बोलता उत्तराखंड़ on Friday, April 17, 2020

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here