ख़बर अच्छी नही :
उत्तराखंड मै छह और जमाती मिले कोरोना पॉजिटिव,
अपने राज्य में 16 हुई संक्रमितों की संख्या ।


बुरी ख़बर
उत्तराखंड में शुक्रवार को छह और लोग कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। इसमें पांच देहरादून और एक बाजपुर से है। ये सभी लोग दिल्ली व अन्य शहरों से जमात में शामिल होकर उत्तराखंड लौटे थे। 
राज्य की डीजी हेल्थ डॉ. अमिता उप्रेती का कहना है कि आज प्राप्त हुई 92 ब्लड सैंपल की जांच रिपोर्ट में छह पॉजिटिव मिले हैं। सभी जमातियों को पूरी एहितयात के साथ आइसोलेशन में रखा गया है। बता दें कि गुरुवार को भी तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। दो दिन के अंदर नौ मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग भी सकते में है।
वही स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक प्रदेश में दो मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। वहीं, अभी तक 825 लोगों के ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिसमें 671 नेगेटिव पाए गए हैं। प्रदेशभर में करीब 152 लोग आइसोलेशन में रखे गए हैं। 
अब संक्रमण से बचाव व रोकथाम के कार्य को लेकर स्वास्थ्य विभाग और पूरा महकमा अलर्ट हो गया है। कोरोना वायरस को लेकर आने वाले 15 दिन उत्तराखंड के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।

बता दे कि दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात व अन्य राज्यों की जमात में शामिल होने वाले लोगों में कोरोना संक्रमण पॉजिटिव के मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग का ऐसे लोगों की पहचान करने पर फोकस है।
प्रदेश में अब तक पुलिस और जिला प्रशासन ने 292 जमातियों को क्वारंटीन किया है। वहीं, पहले से प्रदेश में दस संक्रमित मरीजों के संपर्क में 1150 से ज्यादा लोग आए हैं। प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here