जनता कर्फ्यू: श्रमिकों को 500 रु. राहत राशि देगी उत्तराखंड सरकार, आज नहीं चलेंगे बस-ट्रेन, पर खुलेंगे अस्पताल।
महत्वपूर्ण बातें :आदेश जारी, प्रदेश के लगभग 3  लाख  सेे  अधिक लोोगो  को मिलेेगी राहत
सरकार पर लगभग 16 करोड़ का भार, यूपी की तर्ज पर फैसला

जी हा उत्तर प्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड सरकार भी भवन एवं अन्य श्रमिकों के बैंक खातों में 500 रुपये डालेगी। श्रम मंत्री हरक सिंह रावत के अनुसार
यह आदेश जारी किया जा चुुका है।  ओर सोमवार को श्रमिकों के खाते में यह पैसा पहुंचा दिया जाएगा।
बता दे कि उत्तर प्रदेश ने हाल ही में कोरोना के बाद ठप हुई निर्माण गतिविधियों को देखते हुए श्रमिकों को पैसा देने का एलान किया है। ओर अब उत्तराखंड सरकार भी इसी राह पर है। प्रदेश में सरकार श्रमिकों के खातों में 500 रुपये डालने जा रही है। ये कहना है श्रम मंत्री हरक सिंह रावत का उन्होंने बताया कि इससे सरकार पर लगभग 16 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार भी पड़ेगा।
जानकारी अनुसार प्रदेश में लगभग सवा 3  लाख श्रमिकों को फायदा पहुंचेगा। हरक सिंह के मुताबिक यह राशि कम है, लेकिन इससे श्रमिकों को कुछ हद तक फायदा जरूर होगा। बता दे कि प्रदेश सरकार ओर मन्त्री हरक सिंह रावत की कोशिश है कि श्रमिकों को किसी न किसी रूप से सहारा देने की कोशिश जारी रखी जाए।
बताया जा रहा है कि आज जनता कर्फ्यू के कारण श्रमिकों को आर्थिक दिक्कतों का सामना न करना पड़े, इसी लिए फिलहाल एक बार श्रमिकों के खाते में 500-500 रुपये डालने का निर्णय लिया गया है।
वही कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए ‘जनता कर्फ्यू’ के तहत उत्तराखंड रोडवेज की बसों का संचालन रविवार यानी आज नहीं होगा।
आज लगभग एक दिन के लिए 1300 बसों के संचालन पर रोक लगाने की पुष्टि हुई है।
इसके साथ ही कोरोना के कहर को देखते हुए देहरादून से चलने वाली सभी ट्रेनें आज रविवार को सुबह 5:00 बजे से रात 10:00 बजे तक कैंसिल कर दी गई है
तो सरकारी अस्पताल व निजी अस्पतालों में भी आपातकालीन सेवाएं रहेंगी खुली रहेगी।
तो आज जनता कर्फ्यू में सरकारी अस्पताल मरीजों को लगातार सेवाएं देते रहेंगे। इसके अलावा निजी अस्पतालों ने भी आपातकालीन सेवाओं को पूर्व की भांति खुले रखने का निर्णय लिया है। वही दवा की रिटेल की प्राइवेट दुकाने खुली रहेंगी। जरूरत पड़ने पर होलसेल विक्रेताओं को मोबाइल के माध्यम से मास्क सैनिटाइजर या दवा आदि की आपूर्ति के लिए बुला लिया जाएगा।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here