उत्तराखंड़ की सातवी राज्यपाल जी को बहुत बहुत सुभकामनाये

आपको बता दे कि उत्‍तराखंड के सातवें राज्यपाल के रूप में बेबी रानी मौर्य ने रविवार को शपथ ले ली है
रविवार शाम को राजभवन में राज्य के सातवें राज्यपाल के रूप में बेबी रानी मौर्य ने शपथ ग्रहण कर ली है। राजभवन में उनका जोरदार स्वागत मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह और डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी ने किया। .

आपको बता दे कि बेबी रानी मौर्य रविवार को उत्तराखंड की सातवीं राज्यपाल बन गईं है नैनीताल हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजीव शर्मा ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान राजयपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यू इंडिया का संकल्प लिया है, इसके लिए हमें न्यू उत्तराखंड बनाना होगा जो देश की तरक्की में अपना शत-प्रतिशत योगदान दे।


शपथ ग्रहण के बाद मीडिया से अनौपचारिक वार्ता में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि उन्हें देवभूमि उत्तराखंड की सेवा करने का अवसर मिला है। राज्य के सर्वांगीण विकास में योगदान करना और उसे शीर्षस्थ राज्यों में शामिल कराना उनकी पहली प्राथमिकता है। राज्य में एक लोकप्रिय चुनी हुई सरकार है।

वह संवैधानिक दायित्वों को निभाते हुए सरकार को सकारात्मक सहयोग प्रदान करेंगी। विकास के नए आयाम बनाते हुए महिला सशक्तिकरण, बालिका शिक्षा, स्वच्छता अभियान से जुड़ी योजनाओं को और मजबूती दी जाएगी। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में क्वालिटी एजुकेशन और रिसर्च को प्रोत्साहित किया जाएगा। स्कूली शिक्षा के लिए देश-विदेश में विख्यात राज्य को उच्च शिक्षा में भी उतनी ही प्रतिष्ठा हासिल करना जरूरी है।

आपको बता दे कि इससे पहले मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने राष्ट्रपति की ओर से जारी नियुक्ति अधिपत्र पढ़कर सुनाया। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, काबीना मंत्री प्रकाश पंत, मदन कौशिक, सुबोध उनियाल, विधायक हरबंस कपूर व गणेश जोशी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह समेत राज्य के तमाम आला अधिकारी मौजूद थे। समारोह में नई राज्यपाल के परिजन व रिश्तेदार भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने पर कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, गढ़वाल कमिश्नर शैलेश बगोली एवं डीआईजी अजय रौतेला ने नवनियुक्त राज्यपाल का स्वागत किया। जीटीसी हैलीपैड पहुंचने पर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, डीजीपी अनिल कुमार रतूडी ने राज्यपाल का स्वागत किया। शपथ ग्रहण समारोह के बाद राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने सेना की 21 मद्रास रेजीमेंट की ओर से दिए गए सम्मान गारद का निरीक्षण किया। बहराल उत्ताराखंड को दूसरी महिला राज्य पाल मिली है और उत्तराखंड की आप 7 वी राज्य पाल है बोलता उत्तराखंड की तरफ से आपको बहुत बहुत सुभकामनाये इस उम्मीद के साथ कि आप राज्य मे सरकार द्वारा होने व किये जाने वाले कार्यो पर अपनी पैनी नज़र रखेगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here