उत्तराखंड की बेटी नौसेना में बनी ऑफिसर,पिता बोले पूरा हुआ सपना, बेटी ने बढ़ाया मान…

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

नैनीताल: बेटी की कामयाबी ने जिले को खुशी दी है। बेटी नैनिका रौतेला भारतीय सेना में ऑफिसर बनी हैं। सरोवर नगरी की नैनिका रौतेला का चयन भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट के पद हुआ है। शुक्रवार को परिणाम घोषित हुए। नैनिका रौतेला ने कक्षा 6 तक की पढ़ाई मोहन लाल साह बाल विद्या मंदिर से की। उसके बाद इंटर उन्होंने सेंट मेरी कॉलेज से किया। स्कूल के बाद उन्होंने इंजीनियरिंग के लिए कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की में दाखिला लिया। बचपन से होनहार नैनिका मौजूदा वक्त में एक्सेंचर गुड़गांव में गूगल के लिये बतौर इंजीनियर कार्यरत हैं।

मेधावी नैनिका के पिता रामसिंह रौतेला नैनीताल जिला अदालत व उत्तराखंड हाईकोर्ट में अधिवक्ता हैं, वहीं मां डॉ बसन्ती रौतेला मोहनलाल साह इंटर कॉलेज में प्रवक्ता हैं । उनके छोटे भाई हर्ष रौतेला लॉ कॉलेज देहरादून से बीबीए एलएलबी कर रहे हैं । बेटी की कामयाबी से अधिवक्ता रामसिंह रौतेला गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बेटी ने उनका सपना पूरा किया है। वह खुद भारतीय सेना में शामिल होना चाहते थे। जो काम वो नहीं कर पाए वो उनकी बेटी ने कर दिखाया है। नैनिका ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता व गुरुजनों के मार्गदर्शन व अनुशासन को दिया है।

नैनिका की कामयाबी ने एक बार फिर साबित किया है कि बेटियां भी वह काम कर सकती हैं जो एक लड़का करता हैं। परिजन भी बेटियों से उम्मीद कर सकते हैं कि वो उनके सपने को पूरा करेंगी।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here