हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

अल्मोड़ा। उत्तराखंड में  सल्ट उप चुनाव में पीठासीन अधिकारी के पद पर तैनात चौखुटिया के राजकीय प्राथमिक विद्यालय पटल गांव के शिक्षक राजेन्द्र सिंह की कोरोना संक्रमित होने के बाद मौत हो गई। परिवार के कुछ सदस्य भी संक्रमित हो गए। अब परिजनों ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर परिवार की आर्थिक मदद किये जाने की मांग की है।

मृतक शिक्षक की पत्नी मंजू देवी ने सीएम को भेजे पत्र में कहा कि उनके पति राजकीय प्राथमिक विद्यालय पटलगांव में अध्यापक के पद पर तैनात थे। सल्ट उप चुनाव में जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश के बाद पीठासीन अधिकारी के पद पर तैनात थे। वह ड्यूटी के दौरान बीमार हो गए। जिनका 28 अप्रैल 2021 को कोरोना महामारी से बेस अस्पताल में निधन हो गया। अब परिवार के लोगों ने मुख्यमंत्री से परिवार की आर्थिक मदद किये जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार की तर्ज उनको भी उत्तराखंड सरकार आर्थिक मदद करें।उनके अनुसार उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और बच्चे पढ़ रहे हैं ऐसे में सरकार हमारी मदद करे ।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण में कमी और मरीजों के ठीक होने की दर में इजाफे के बावजूद राज्य में मृत्युदर चिंता का विषय बन गया है। मृत्यु दर के मामले में राज्य पंजाब के बाद देश में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।
देश की तुलना में भी राज्य की मृत्यु दर ज्यादा है।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here