गुड न्यूज:- ये हैं उत्तराखंड के वह 8 अनमोल रत्न जो करेंगे पीएम मोदी से चर्चा

नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

देहरादून। उत्तराखंड के उन 8 लकी लोगों का चयन कर लिया गया है जो देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से परीक्षा पर चर्चा करेंगे। राज्य के अलग-अलग जिलों से इनका चयन किया गया है। इन आठ लोगों में 5 छात्र, 2 अभिभावक और 1 शिक्षक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से परीक्षा पर चर्चा करेंगे। यह कार्यक्रम आगामी 29 जनवरी को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है। चयन होने वालों में पौड़ी जनपद व रुद्रप्रयाग जनपद से दो-दो और टिहरी व उत्तरकाशी से एक-एक छात्र शामिल है।

चयनित छात्रों में राजकीय इंटर कॉलेज पौंठी रुद्रप्रयाग के 10वीं के आयुष भट्ट, जवाहर नवोदय विद्यालय पोखाल के 12वीं के दीक्षांत नौटियाल, आदर्श विद्यालय राजकीय कॉलेज कोटद्वार के 11वीं के शुभम नेगी, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज पुरोला की 12वीं की छात्रा स्मिता और डीएवी पब्लिक स्कूल पौड़ी की 12वीं की छात्रा रिषिका जयसवाल शामिल हैं।

वहीं, राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज पौंठी, रुद्रप्रयाग के शिक्षक पीयूष शर्मा को शिक्षक श्रेणी में चुना गया है। प्रदेश के दो अभिभावकों को भी कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा।

देहरादून बद्रीपुर, जोगीवाला निवासी सुभाष भट्ट और बद्रीश कॉलोनी निवासी प्रतिमा शुक्ला को भी कार्यक्रम के लिए चुना गया है।

समग्र शिक्षा की राज्य परियोजना निदेशक ज्योति यादव ने सभी चयनित छात्रों को स्कूल ड्रेस पहनकर कार्यक्रम में पहुंचने के निर्देश दिए हैं। यह सभी 27 को दिल्ली पहुंचेंगे और 30 को लौटेंगे।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here