उत्तराखंडः कोरोना सेंपल लेने पहुंची स्वस्थ विभाग की टीम तो गांव वालों ने किया दरांती से हमला

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

ऊधमसिंह नगर- कोरोना काल में स्वास्थ्य कर्मी अपनी जान हथेली पर रखकर कार्य में जुटे है। ऐसे में लोग उनपर हमला करने से भी नहीं चूक रहे है। इससे स्वास्थ्य कर्मियों का मनोबल टूट रहा है। मामला ऊधमसिंह नगर जिले के सितारगंज स्थित खुनसरा गांव का है। यहां कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद गांव को माइक्रो कंटेनमेंट बनाया है। इसके बाद में लोगों का सैंपल लेने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। सूचना पर पुलिस पहुंची तो मामला शांत कराया।

ग्रामीणों के विरोध के बाद टीम को बिना सैंपल लिए ही वापस लौटना पड़ा। सीएमएस डॉ राजेश आर्य ने बताया कि रविवार को खूनसरा गांव में सेंपलिंग करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम का विरोध करना शुरू कर दिया। इस दौरान आरोप है कि इस दौरान एक व्यक्ति हाथ में दराती और लाठी लिए स्वास्थ्य विभाग व पुलिस टीम के सामने आकर उन्हें वहां से वापस जाने के लिए कहने लगा। जो मौके पर बनाए गए वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है।

ग्रामीणों के विरोध के बाद टीम बिना सैंपल लिए वापस लौट आयी। कुछ दिनों पहले गांव में कुछ लोगों के बीमार होने की सूचना मिली थी जिस पर टीम को सैंपलिंग के लिए भेजा गया था। लेकिन कुछ लोगों ने सैंपल दिए बाकी ग्रामीण मौके पर से कहीं और चले गए। जिस वजह से सब के सैंपल नहीं हो पाए थे।ऐसे घटना के बाद कोरोनाकाल में गांव-गांव घर-घर जाकर लोगों की जांच कर रही स्वास्थ्य विभाग की टीम की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। सीएमएस डॉक्टर राजेश आर्य ने कहा कि संक्रमण के दौर में पहले से ही विभागीय कर्मचारियों का मनोबल अशांत है।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here