हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

रुद्रपुरः उत्तराखंड से भीषण अग्निकांड़ की खबर सामने आ रही है। यहां रुद्रपुर के सिडकुल की गत्ता बनाने वाली मीरा इंडस्ट्रीज में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। इससे करोड़ों का मशीन, गत्ता समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंचे दमकल के आठ वाहनों ने चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल आग से हुए नुकसान का आकंलन किया जा रहा है।

सेक्टर चार, प्लाट 27 स्थित मीरा इंडस्ट्रीज गत्ता बनाने का काम करती है। सुबह की शिफ्ट में कर्मचारी काम कर रहे थे। इसी बीच साढ़े 9 बजे के आसपास अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। गत्तों से धुंआ उठता देख काम कर रहे कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन देखते ही देखते आग की तेज लपटें उठने लगी। इस पर फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारियों ने एमडी निखिल के साथ ही पुलिस और फायर विभाग को सूचना दी। सूचना पर सीएफओ वंश बहादुर यादव के नेतृत्व में सिडकुल और रुद्रपुर फायर के पांच वाहन पहुंच गए।

साथ ही सिडकुल की अलग अलग कंपनियों से भी फायर के तीन वाहन पहुंच गए। करीब चार घंटे तक फायर के आठों वाहनों ने जैसे तैसे आग पर काबू पाया। सीएफओ वंश बहादुर यादव ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। बताया कि आग से करोड़ों रुपये के नुकसान होने की आशंका है। बताया कि आकंलन के बाद ही आग से हुए नुकसान का सही जानकारी मिल सकेगी।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here