उत्तराखंडः बाप बना हैवान, पांच साल की मासूम बेटी को कर रहा था प्रताड़ित, चेहरे और शरीर पर अनगिनत घाव…

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

उधमसिंहनगर जिले के रुद्रपुर मलिक कॉलोनी में एक सौतेले पिता पर अपनी पांच साल की बच्ची के शरीर में पैन घोपकर घाव करने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया और मामले की जांच शुरू करते हुए बच्ची का मेडिकल भी करवाया। बताया जा रहा है कि पांच साल की बेटी के साथ सौतेला पिता पिछले छह माह से क्रूरता कर रहा था और पत्नी को डरा-धमकाकर मामले को दबाता रहा।

जानकारी के अनुसार शनिवार की देर शाम फेसबुक पर पांच साल की बच्ची के जख्मी चेहरे और शरीर पर अनगिनत घाव के साथ एक फोटो वायरल हुई थी। पोस्ट पर शहर के एक युवा व्यापारी सोनू खुराना व दोस्तों की नजर पड़ी। तो युवकों ने देर रात तक फेसबुक पोस्ट की खोजबीन शुरू कर दी। रविवार की सुबह छह बजे पता चला कि पोस्ट में दिखने वाली बच्ची और बच्ची का सौतेला पिता योगेश पांडे उर्फ चड्ढा मलिक कॉलोनी का रहने वाला है। इसके बाद युवकों ने आरोपी के घर में घुसकर पिता को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पोस्ट का हवाला देते हुए कार्रवाई की मांग की। पूरा मामला सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और सीओ अमित कुमार पुलिस बल के साथ आदर्श कालोनी पुलिस चौकी पहुंचे। जहां उन्होंने आरोपी पिता योगेश को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस जांच में पता चला कि बच्ची के शरीर पर पैन से सैकड़ों घाव देकर प्रताड़ित किया जा रहा था और सौतेले पिता ने बबर्रता की सारी हदे पार कर दी थी। हिरासत में लेने के दौरान आरोपी पिता नशे में धुत मिला। पुलिस ने आरोपी और पीड़ित बच्ची का मेडिकल परीक्षण भी करवाया। उधर एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि मामले की जांच के लिए पुलिस की एक टीम को बच्ची के मामा के घर गूलरभोज भेज दिया गया है। वहीं मेडिकल रिपोर्ट और बच्ची के बयानों के आधार के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

वहीं पुलिस तहरीर आने का इंतजार कर रही है। जांच के बाद आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगीपांच साल की बच्ची के शरीर में पैन घोपकर घाव देने वाले प्रकरण में पता चला कि बच्ची की मां का वर्ष 2018 में अपने पहले पति राजीव कुमार निवासी शारदा कालोनी से तलाक हुआ था। तलाक के दौरान मां अपनी दोनों बेटियों के साथ दूसरे पति योगेश पांडे के साथ रहने लगी। बताया जा रहा है कि शादी के एक साल तक सब ठीकठाक रहा, लेकिन अचानक योगेश का खौफनाक चेहरा उस वक्त देखने को मिला जब उसने अपनी दोनों सौतेली बेटियों को प्रताड़ित करने लगा। बताया जा रहा है कि बच्चियों की मां का दूसरा पति शराबी व शराब का धंधा करता है, लेकिन बेटियों की परवरिश की खातिर वह पति का जुल्म सहती रही।

फेसबुक पर बेटी का जख्मी चेहरा देख तड़प हुआ राजीव
बच्ची प्रताड़ना प्रकरण में शनिवार को फेसबुक पर डाली गई पोस्ट को दीया के पहले पिता राजीव कुमार ने जब देखा तो वह अपनी मासूम बेटी के चेहरे में जख्मों के निशान देखकर तड़प उठा और पोस्ट देखने वाले युवा व्यापारी नेता सोनू खुराना से संपर्क साधने की कोशिश करना लगा। राजीव का कहना था कि पत्नी से तलाक के बाद वह दोनों बेटियों को साथ रखना चाहता था, लेकिन कानूनी जटिलता के कारण दोनों बेटियां पत्नी के साथ रहने लगी। पिछले तीन साल से वह बेटियों से नहीं मिला था, लेकिन जैसे ही फेसबुक पर जख्मी चेहरे की फोटो देखी। तो वह अपनी बेटी को पहचान गया और उसकी खोजबीन शुरू कर दी थी। राजीव ने नम आंखों से कहा कि वह दोनों बेटियों से बहुत प्यार करता है और सौतेले पिता की बर्बरता को देख उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई चाहता है।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here