उत्तराखंड कोरोना अपडेट: 42 दिन बाद सबसे कम मरीजो की मौत,1003 मिले नए संक्रमित, पढ़े पूरी रिपोर्ट

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू की सख्ती का असर दिखने लगा है. पहले जहां कोरोना के नए मामले रोज 6 से 7 हजार और कभी 9 हजार के पार जा रहे थे वहीं, अब आंकड़ा एक हजार के करीब आ गया है. बुधवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1003 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 30 मरीजों की मौत हुई है. बीते 24 घंटे में 2778 लोगों ने कोरोना से जंग जीती है।

बता दें कि राज्य में 42 दिन बाद कोरोना से सबसे कम मरीजों की मौत दर्ज की गई है। बुधवार को कोरोना संक्रमण के बाद 30 मरीजों की मौत हुई। जबकि इससे पहले 22 अप्रैल को 19 मरीजों की मौत कोरोना से हुई थी। तब से लेकर बुधवार तक मौत का आंकड़ा सबसे कम है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार बुधवार को राज्य में 1003 नए मरीज मिले। सबसे अधिक 216 मरीज देहरादून जिले में मिले हैं जबकि 9 जिलों में कोरोना के नए मरीजों की संख्या सौ से नीचे रही है। सबसे कम चार मरीज चम्पावत और नौ मरीज बागेश्वर जिले में मिले हैं। बुधवार को सबसे अधिक पांच मरीजों की मौत हिमालयन हॉस्पिटल में हुई है। इसके अलावा अन्य अस्पतालों में भी मरीजों की मौत हुई है।

राज्य के अस्पतालों से मरीजों की छिपाई गई मौत के आंकड़े सामने आने का सिलसिला बुधवार को भी नहीं थमा और विभिन्न अस्पतालों ने नौ मरीजों का ब्योरा स्टेट कंट्रोल रूम को भेजा है। इसके साथ ही राज्य में कुल मरने वालों की संख्या 6535 हो गई है। जबकि राज्य में कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 31 हजार हो गई है। अभी तक दो लाख 93 हजार मरीज ठीक हो गए हैं। जबकि 25 हजार एक्टिव मरीज हैं। बुधवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों से कुल 2778 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।

उत्तराखंड कोरोन ट्रैकर

उत्तराखंड में जहां कोरोना की रफ्तार पर लगाम लगी है तो वहीं, प्रदेश में एक्टिव केस भी तेजी से कम हो रहे हैं. 1003 नए मामलों के साथ प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या घट कर 25,366 रह गई है. प्रदेश में अभीतक कोरोना के 3,31,478 केस मिले हैं. इसमें 2,93,768 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 88.62% है. प्रदेश में अभीतक कोरोना की वजह से 6,535* लोगों की मौत हुई है. उत्तराखंड में कोरोना डेथ रेट 1.97% है.

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here