उत्तराखंड के मनोज सरकार को मिला अर्जुन पुरस्कार, राष्ट्रपति ने किया है सम्मानित

बोलता उत्तराखंड की पूरी टीम की तरफ से मनोज को बहुत बहुत सुभकामनाये
भाई आपने उत्तराखंड के मनोज सरकार को मिला है अर्जुन पुरस्कार, राष्ट्रपति ने किया है सम्मानित
आपको बता दे कि खेलों में विशेष योगदान के लिए राष्ट्रपति रामनाथ गोविंद जी ने राष्ट्रपति भवन में खिलाड़ियों को सर्वोच्च खेल समान राजीव गांधी खेल रत्न, अर्जुन और कोचो को द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया. इससें उत्तराखंड के लाल मनोज सरकार को भी पैरा बैडमिंटन खेल में अर्जुन पुरस्कार से नवाजा गया है आपको बता दे कि मनोज उत्तराखंड से यह अवार्ड पाने वाले पहले पैरा खिलाड़ी हैं।
आपको बता दे कि हर साल ये पुरस्कार मेजर ध्यान चंद के जन्मदिन 29 अगस्त को दिए जाते थे। लेकिन इस बार एशियाड की वजह से इन पुरस्कारों का वितरण सितंबर में किया गया.
ओर रुद्रपुर के निवासी पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित होने पर बहुत बहुत बधाई। यह सम्मान न केवल देवभूमि में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करेगा बल्कि हजारों युवाओं के लिए प्रेरणा का सबक बनेगा।

— Trivendra S Rawat (@tsrawatbjp) September 25, 2018
रुद्रपुर निवासी मनोज सरकार को अर्जुन पुरस्कार मिलने पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी उन्हें बधाई दी है. सीएम त्रिवेंद्र ने अपने ट्विटर अकाउंट पर मनोज को बधाई देते हुए कहा कि ये सम्मान ना सिर्फ देवभूमि के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करेगा, बल्कि उत्तराखंड के युवा खिलाड़ियों को प्ररेणा भी देगा.

आपको बता दे कि मनोज अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 10 गोल्ड समेत 28 पदक, जबकि राष्ट्रीय स्तर पर 18 गोल्ड समेत 24 पदक अपने नाम किए हैं. वर्तमान में मनोज सरकार 6 अक्टूबर से जकार्ता में होने वाले एशियन पैरा गेम्स की तैयारियों में लगे हैं. बहराल मनोज को एक बार फिर बहुत बहुत सुभकामनाये ।

Leave a Reply