देवभूमि उत्तराखंड में शनिवार देर रात को उत्तराखंड के चकराता और पिथौरागढ़ में एक दर्दनाक हादसा हो गया।
जानकारी अनुसार ये सभी दिवाली मनाने जा रहे थे और इन लोगों की कार खाई में गिर गई उत्तराखंड के पहाड़ मैं हुए दो हादसों मे चार लोगों की मौत हो गई दुःखद।
आपको बता दे कि चकराता के लोखंडी-कोटी संपर्क मार्ग पर एक बोलेरो अनियंत्रित होकर सड़क पर ही पलट गई बताया जा रहा है कि इसमें सवार लगभग आठ लोग छिटक कर खाई में जा गिरे। ओर इनमें से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई ओर एक किशोर ने हायर सेंटर ले जाते समय दम तोड़ा दुःखद
जबकि छह अन्य लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। इनमें से एक की हालत अभी नाजुक बताई जा रही है। जिसे उपचार के लिए सीएचसी विकासनगर भर्ती कराया गया है। शेष घायलों का सीएचसी चकराता में उपचार चल रहा है इससे पहले एसडीआरएफ की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को मशक्कत के बाद बाहर निकाला इस हादसे में देवी सिंह जोशी की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि, यशपाल पुत्र रायसू ने उपचार के लिए ले जाते समय दम तोड़ा।
वही पिथौरागढ़-घाट एनएच पर डंपर के 300 मीटर गहरी खाई में गिरने से किशोर और चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। किशोर ने जिला अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। उधर, लोहाघाट क्षेत्र के बाराकोट में जीप खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दूसरा घायल हो गया।
दुःखद है ।इस हादसे के बाद मृतको के परिवार मैं कोहराम मचा हुवा है ।दिवाली के पर्व की खुशियां मातम मैं बदल गई।

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here