तो वन तस्करों ने मार डाला हाथी को! हाथी के दांत गायब

ख़बर जौलीग्रांट एयरपोर्ट के निकट की है जहा मिला है हाथी का शव ओर जानकारी अनुसाए शिकारियों ने गायब कर दिए हाथी के दांत
आपको बता दे कि डोईवाला कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत थानों रेंज में जौलीग्रांट एयरपोर्ट के निकट एक हाथी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई ओर अब अंदेशा है कि वन तस्कर उसकी हत्या कर दांत ले गए

ख़बर विस्तार से है आपको बता दे कि डोईवाला कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत थानों रेंज में जौलीग्रांट एयरपोर्ट के निकट एक हाथी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। ओर अब हाथी के दांत गायब होने से अंदेशा है कि वन तस्कर उसकी हत्या कर दांत ले गए। इस पूरे मामले में वन महकमें में हड़कंप मचा हुवा है और अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

जानकारी अनुसार बीती देर रात्रि पुलिस को भी हाथी का शव मिलने की जानकारी मिली थी। लेकिन, आरक्षित वन क्षेत्र में वन विभाग ने पुलिस को आने से रोक दिया। मामला संदिग्ध बताया जा रहा है। ओर ख़बर लिखे जाने तक वन विभाग भी इस पूरे मामले में बोलने से कतरा रहा है।

जोलीग्रांट पुलिस चौकी इंचार्ज मुकेश डिमरी के अनुसार बीती रात्रि पुलिस को सूचना मिली थी कि जंगल के एरिया में जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से आगे 55 नंबर जोलीग्रांट वन विभाग की चौकी के निकट जंगल मे एक हाथी मरा पड़ा है। उन्होंने बताया कि हाथी का शव दो दिन पुराना है।

ख़बर ये भी है कि रविवार को हाथी के दांत गांव की एक महिला ने देखे थे, लेकिन सुबह उसके दांत गायब मिले। इससे इलाके में वन तस्कर होने का अंदेशा भी लगाए जा रहा है।

सबको मालूम है कि हाथियों के दांत बेहद कीमती बताए जाते हैं। जिन्हें वन तस्कर चोरी छिपे दवाइयों में इस्तेमाल करते हैं। माना जा रहा है कि किसी तस्कर ने हाथी को जहर देकर मार दिया। वन विभाग हाथी का पोस्टमार्टम की तैयारी कर रहा है।उप प्रभागीय अधिकारी वीपी मर्तोलिया ने बताया कि वन विभाग इस मामले में पूरी जांच कर रहा है। डॉग स्क्वायड को भी मंगाया गया है। संदिग्ध लोगों की तलाश की जा रही है। हाथी का पोस्टमार्टम करने के बाद पूरी तरह से स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि हाथी की मौत स्वभाविक है या किसी ने इसे जहर खिलाया होगा। बहराल हाथी की मौत के बाद वन महकमे मे भूकंप आ रखा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here