उत्तराखंड मैं चुनाव प्रचार प्रसार अपने परवान पर है राज्य की पाँचो लोकसभा सीट पर भाजपा के ताबड़तोड़ स्टार प्रचारकों ने जनसभाएं करते हुए राहुल गांधी की कांग्रेस पर हमला बोलते दिखाई दे रहे है ।तो मोदी सरकार के द्वारा किये गए कार्यों का जमकर बखान भी हो रहा है।
वही राष्ट्र सुरक्षा का मुद्दा भी सैनिक धाम उत्तराखंड में खूब भाजपा ने उठा रखा है।


वही अगर बात टिहरी लोकसभा सीट से भाजपा की माला राज्य लक्ष्मी शाह की की जाए तो उन पर कांग्रेस के प्रीतम सिंह और कथा वाचक संत गोपाल मणि ने पूरी टिहरी लोकसभा सीट पर शब्दों से प्रहार कर रखा है । संत गोपाल मणि जहा भाजपा के वोट बैंक पर डाका डालते की जुगत भिड़ा रहे है तो वही माला को रानी रानी कहकर बोल रहे है कि है टिहरी वालो जाग जाओ अब रानी राजा का जमाना गया।
राजा रानी की प्रथा से बाहर निकलो।
ये भाजपा की रानी सिर्फ चुनावी है चुनाव मे दिखती है उसके बाद गायब हो जाती है।


तो वही कांग्रेस के प्रीतम सिंह ने अपनी पूरी टिहरी लोकसभा सीट की पहाड़ो की जनसभाओं मै जनता से यही पूछ रहे है।कि बताओ भाजपा की रानी ने आज तक आपके लिए किया क्या।
क्या आपको मालूम है कि उन्होंने अपनी सांसद नीधि कितनी खर्च की है। क्या कभी भाजपा की रानी आपके दुःखो के समय कभी दिखाई दी
क्या है किया पूरे पाँच साल भाजपा की रानी ने ये सभी सवाल प्रीतम सिंह अपनी जनसभाओं मै उठा कर माला रानी पर शब्दो से प्रहार कर रहे है ।
तो भाजपा की माला राज्य लक्ष्मी शाह भी अपनो ताबड़तोड़ जनसभाओ मे कह रही है कि जिसको जो कहना है बोलता रहे मोदी सरकार ने पूरे देश के साथ पूरे उत्तराखंड का विकास किया है टिहरी का विकास किया है । और मुझे मालूम है कि मैं फिर से संसद पहुँचूँगी और मोदी जी फिर पीएम बनने जा रहे है।


तो वही समय की नजाकत को समझते हुए भाजपा ने भी
“लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को झूठ गैंग सक्रिय” कहकर बोलना आरम्भ कर दिया है

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉक्टर देवेंद्र भसीन ने कांग्रेस पर वार करते कहा हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान पूरे देश के समान उत्तराखंड में कांग्रेस का झूठ गैंग सक्रिय हो गया है, जिसका काम झूठ बोलकर कर जनता को गुमराह करना है।
डॉ देवेंद्र भसीन ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि टिहरी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी एवं सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह के संदर्भ में अनाप-शनाप प्रचार कर भ्रम की स्थिति फैलायी जा रही है, कि महारानी ने आज तक कोई कार्य नहीं किए ।डॉ भसीन ने बताया की महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह द्वारा लोकसभा में 33 प्रश्न पूछे गए एवं 33 डिबेट में भाग लिया और सारे प्रश्न व डिबेट उत्तराखंड एवं टिहरी लोकसभा क्षेत्र से संबंधित थे । महारानी की संसद में उपस्थिति 89 प्रतिशत है ।डॉ भसीन ने कांग्रेस से प्रश्न पूछा कि वह बताएं उनकी पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लोकसभा में क्या कार्या किए । सोनिया गांधी द्वारा लोकसभा में एक प्रश्न भी नहीं पूछा गया और उन्होंने मात्र 6 डिबेट में भाग लिया गया । उनकी उपस्थिति मात्र 60% रही । ऐसे में कांग्रेस हमारे प्रत्याशी से अनर्गल प्रश्न पूछ रही है ,यह बात हास्य का विषय है ।

उन्होंने टिहरी लोकसभा सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह द्वारा टिहरी लोकसभा क्षेत्र में किये गए महत्वपूर्ण कार्यों का भी उल्लेख किया
प्रेस वार्ता में डॉ भसीन द्वारा बताया गया कि।कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राज बब्बर उत्तराखंड से है और उत्तराखंड के बारे में कोई भी प्रश्न राज्यसभा में नही पूछा और ना ही उन्होंने किसी डिबेट में हिस्सा लिया, इसके साथ इनके उत्तराखंड से राज्यसभा के पूर्व सांसद सतीश शर्मा जी का भी येहि हाल रहा है, जो कि बाद ही हास्यापद विषय है ।डॉ भसीन ने कांग्रेस के लोकसभा टिहरी प्रत्याशी प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मंत्री प्रीतम सिंह से पूछा कि वे बताएं उनके द्वारा अपने मंत्री कार्यकाल के दौरान उन्होंने टिहरी लोकसभा में क्या विकास कार्य किये, जिस आधार पर वह चुनाव लड़ रहे हैं । सच यह है कि उनका विधानसभा क्षेत्र उनके परिवार के छः दशक के कार्यकाल में अभी तक पिछड़ा है।
उन्होंने कहा कि जनरल बी सी खंडूरी के बारे में भी यह झूठ गैंग भ्रम फैला रहा है । जबकि जनरल खंडूरी भाजपा में हैं और भाजपा में ही रहेंगे।
प्रेस वार्ता का संचालन प्रदेश सह मीडिया प्रभारी संजीव वर्मा जी द्वारा किया गया । इस प्रेस वार्ता में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र बिष्ट, भाजपा प्रदेश सोशल मीडिया एवं आईटी के प्रमुख अजय अजेन्द्र जी, भाजपा चुनाव सह सोशल मीडिया प्रभारी राजीव तलवार संदीप मुखर्जी, वीरेंद्र पुंडीर, हिमांशु चमोली आदि उपस्थित थे।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here