मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र जी बधाई अब विश्व स्तर का पर्यटन स्थल बनेगी उत्तराखंड की टिहरी झील ! सरकार ने बढ़ाया ये कदम।


आपको बता दें कि टिहरी झील को विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल बनाने की ओर त्रिवेंद्र सरकार ने एक महत्वपूर्ण कदम और आगे बढ़ा दिया है। बता दे कि लंबे समय से चल रही झील में सी प्लेन उतारने की योजना पर पर अब ख़बर है कि तीन जुलाई को मुहर लग जाएगी। ओर फिर इसके बाद कभी भी झील में सी प्लेन उतरने का सुभारम्भ होगा।


उत्तराखंड मैं त्रिवेंद्र रावत की सरकार टिहरी बांध की झील को देश-विदेश के पर्यटकों के लिए बेहतर स्थल बनाने के लिए कई सालो से कवायद चला रही है। वही झील में भी निरंतर पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है।


त्रिवेंद्र सरकार ने अब सी प्लेन के जरिए झील में पर्यटकों को उतारने की योजना को अंतिम रूप दे डाला है।
ख़बर है कि तीन जुलाई को देहरादून में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की मौजूदगी में तिहरी झील में सी प्लेन उतारने के संबंध में करार होगा। वही इस दौरान केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय और राज्य के अधिकारी मौजूद रहेंगे।
ख़बर है कि इसके बाद सी प्लेन एयर रूट से लेकर अन्य सुविधाएं विकसित की जाएगी।वही इस योजना के लिए सरकार नागरिक उड्डयन विभाग को कोटी में ढाई एकड़ जमीन पहले ही उपलब्ध करवा चुकी है, साथ ही कैबिनेट बैठक में सी प्लेन के ईंधन पर वैट 20 से घटाकर 10 फीसदी करने का निर्णय लिया जा चुका है।


मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की अब झील में सी प्लेन उतारने की योजना अगर सफल रही, तो टिहरी बांध की झील देश की पहली ऐसी झील होगी, जिसमें सी प्लेन की सुविधाएं मिलेगी। वही टिहरी के विधायक धन सिंह नेगी ने मीडिया को बताया कि तीन जुलाई को सचिवालय में सी प्लेन का एमओयू साइन होगा। इसके बाद सी प्लेन संबंधी अन्य औपचारिताएं पूरी की जाएंगी। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र जी बधाई इस उम्मीद के साथ कि आपकी सरकार टिहरी झील को अभिशाप से वरदान मैं तब्दील करेगी । स्थानिय लोगो को रोजगार मिले।
टिहरी वासियो को उनका असली हक मिलेगा।
पर्यटन के क्षेत्र मै टिहरी झील का विश्व मैं नाम हो। राज्य की आय मैं इजाफा हो।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here