LOCKDOWN

देहरादून: उत्तराखंड में मैदानी जिलों से लेकर पहाड़ी क्षेत्रों में भी कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए शासन-प्रशासन द्वारा कई कदम उठाये जा रहे हैं। वहीं प्रदेश के सीमांत जिले पिथौरागढ़ में कोरोना के लगातार बढ़ते प्रकोप के चलते पिथौरागढ़ नगरपालिका क्षेत्रांतर्गत सप्ताह में दो दिन बाजार बंद रहेगा। प्रशासन ने व्यापारियों से बैठक कर शनिवार व रविवार को पूर्ण लॉकडाउन का प्लान तैयार किया है। इन दो दिनों में वाहनों की आवाजाही भी ठप रहेगी। संगठनों व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा के बाद तय किया गया कि अब शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

प्रत्येक शनिवार और रविवार को लॉकडाउन की अवधि में प्रात: सात बजे से प्रात: दस बजे तक केवल दूध, सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी। शेष अन्य सभी प्रकार की दुकानें इन दो दिनों में पूर्ण रू प से बंद रहेंगी। यह व्यवस्था शनिवार (आज) से लागू रहेगी। उपजिलाधिकारी तुषार सैनी ने बताया किफिलहाल यह व्यवस्था जनवरी माह तक जारी रहेगी। इसके बाद बैठक कर आगे का निर्णय लिया जाएगा।

इस दौरान सरकारी बैंक व कार्यालय खुले रहेंगे। वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी। सभी प्रमुख स्थानों में आकस्मिक कारणों के लिए पांच टैक्सी वाहन हर समय रहेंगे। जिससे लोगों को असुविधा का सामना नहीं करना पड़े।

कोरोना के बढ़ते मामलों पर प्रशासन ने अगले बारातों के सीजन में सख्ती से काम करने का निर्णय लिया है। एसडीएम ने बैठक में कहा कि आगे बारातों में अब लोगों की आवाजाही पर खुली छूट नहीं दी जाएगी। बताया कि विवाह समारोह के लिए अब सख्त गाइडलाइन्स बनाई जाएगी। समारोह के लिए गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here