आपके लिए अच्छी ख़बर है बहन।

आपको बता दे कि पुलिस मुख्यालय ने प्रदेश की महिलाओं की सुरक्षा को लेकर नई पहल की है।
जी हा अब
महिलाएं व्हाट्सएप पर मेसेज भेजकर उत्तराखंड पुलिस से सहायता माग सकती हैं।
इसके साथ ही पीड़ित घटना से जुड़े फोटोग्राफ और वीडियो भी भेज सकती हैं, ताकि आरोपी की पहचान करने में पुलिस को मदद मिल सके।
आपको बता दे की
पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने मीडिया को बताया कि उत्तराखंड पुलिस ने महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा को लेकर एक और पुख्ता कदम उठा लिया है
ओर हमने महिला सुरक्षा सेल में महिला व्हाट्सएप हेल्पलाइन सेवा शुरू की है।
अब महिलाएं और छात्राएं व्हाट्सएप नंबर 9411112780 पर सीधे अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं।
इसके साथ जी मेसेज आने के बाद संबंधित क्षेत्र में तत्काल पुलिस की सहायता मिलेगी

वही उन्होंने बताया कि
इस नंबर पर किसी भी घटना और समस्या से संबंधित मेसेज, फोटो अथवा पुलिस मुख्यालय में स्थापित महिला सुरक्षा सेल को भेज सकती हैं। महिला सुरक्षा सेल में तैनात पुलिस अधिकारी व्हाट्सएप पर आए संदेश पर संबंधित जनपद की पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचेगी
तो  डीजी क्राइम ने बताया कि अब महिलाएं पीछा करने और छेड़छाड़ करने वाले का फोटो और वीडियो भी सीधे भेज सकेंगी। जिससे फिर फोटो और वीडियो आने की स्थिति में आरोपी की पहचान करने में पुलिस को मदद मिलेगी।
इसके साथ ही महत्वपूर्ण बात ये है कि चौकी थाने जाने में परहेज करने वाली पीड़ित महिलाओं को शिकायत करने में आसानी हो जाएगी।
आप सभी जानते है ही कि
महिला संबंधी शिकायतों को लेकर पहले से ही 1090 और डॉयल 112 पर अलग से व्यवस्था की गई है। डायल 112 पर फोन करने वाली महिलाओं को रात में पुलिस वाहन से घर पहुंचाने की व्यवस्था भी की गई है।
इस कार्य के लिए धन्यवाद उत्तराखंड पुलिस ।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here