मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत जी का दिल से धन्यवाद ,

आपको बता दे कि उत्तराखंड सूचना विभाग के बाहर अपनी जायज़ माँग को लेकर चल रहा न्यूज़ पोट्रल पत्रकार साथियो का धरना आज 9 वे दिन समाप्त हो गया है।


ख़बर है कि न्यूज़ पोट्रल के लगभग 500 से अधिक पत्रकार इस बात से नाराज़ थे कि उनके न्यूज़ पोट्रल को सूचना मैं पंजिकृत नही किया जा रहा है जिसके साथ ही अन्य मांगों को लेकर वे शांति पूर्वक सांकेतिक ओर अनुशासन मैं रहकर धरना दे रहे थे। आज जब ख़बर आई कि न्यूज़ पोट्रल के पत्रकारों की जायज़ मागो को मांन लिया गया है तो सबके चेहरे पर मुस्कान थी । ओर हो भी क्यो ना आखिर अपनी जायज मागो को लेकर न्यूज पोट्रल वाले पत्रकार पिछले एक साल से नाराज़ जो चल रहे थे।
इससे पहले आज वरिष्ठ पत्रकार संजीव पंत आज सुबह 11:00 बजे से आमरण अनशन पर बैठ गए थे तथा उनके साथ वरिष्ठ पत्रकार जीतमणि पैन्यूली क्रमिक अनशन तथा मौन व्रत पर बैठ गए थे।


फिर आज लगभग 1:30 बजे उत्तराखंड सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के संयुक्त निदेशक अनिल चंदोला जी तथा अपर निदेशक राजेश कुमार जी धरना स्थल पर आए तथा संयुक्त संघर्ष मोर्चा के पत्रकारों को आश्वस्त कराया और डॉक्टर अनिल चंदोला जी ने ज्ञापन में लिखी मांग पत्रकारों के सामने पढ़कर सुनाते हुए सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि इनमें से अधिकांश पर आज सुबह से ही कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है।
बता दे के न्यूज़ पोट्रल के सभी पत्रकार ने प्रिंट मीडिया के साथियों की माग को लेकर भी पिछले 8 दिनों से सघर्ष किया था । उनके द्वारा जो भी माग थी उसको भी मान लिया गया है ये आश्वस्त किया गया है।

मुद्दे की बात ये निकलकर आई है कि पत्रकारों को विश्वास में लिए बिना नियमावली में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

वही डॉक्टर अनिल चंदोला जी न्यूज़ पोट्रल वाले पत्रकार साथियो को बताया कि न्यूज़ पोर्टल के एंपैनलमेंट की कार्यवाही तत्काल प्रभाव से शुरू कर दी गई है, तथा आज ही एंपैनलमेंट के लिए अखबारों में विज्ञापन दिए जा रहे हैं।

इस के अलावा डॉ. अनिल चंदोला ने बताया कि वेब पोर्टल के पत्रकारों को भी मान्यता की दायरे में लाने के लिए फाइल चला दी गई है।

साथ ही श्री चंदोला ने जानकारी दी कि कल ही पत्रकारों के लंबित पेंशन प्रकरणों और कल्याण योजनाओं पर कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

इसके अलावा डॉक्टर चंदोला ने सहमति व्यक्त की कि गूगल को  कोई ऐड नहीं दिए जाएंगे। केवल वेब पोर्टल को ही विज्ञापन जारी किए जाएंगे।

डॉ अनिल चंदोला ने कहा कि सभी मांगो पर कार्यवाही शुरू कर दी गई है तथा 1 महीने के अंदर अंदर सभी मांगें मूर्त रूप धारण कर लेगी।


बहराल बोलता उत्तराखंड की तरफ से
उन सभी न्यूज पोट्रल के पत्रकार साथियो को बधाई जो अपनी जायज़ माग के लिए आर पार की लड़ाई लड़ने को तैयार हो गए थे।
अन्य दूसरे साथियो के दुःख को भी अपना दर्द समझकर उनके लिए भी खड़े हो गए थे ।
सूचना विभाग के महानिदेशक , निदेशक, उप निदेशक सहित उन सभी का धन्यवाद जिन्होंने न्यूज़ पोट्रल के पत्रकार साथियो की जायज़ माग को समझा और निस्तारण किया
उत्तराखंड के जीरो टालरेश वाले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी का बहुत बहुत धन्यवाद । जिन्होंने न्यूज़ पोट्रल के पत्रकार साथियो के दर्द को समझा ओर उनकी जायज़ माग पर अपनी मुहर लगाई।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here