स्वामी सानंद की आवाज हैं गोपालदास, बुलंद रहनी चाहिए आवाज- राहुल गांधी, ख़बर हरीश रावत भी करेगे अनशन!

स्वामी सानंद की आवाज हैं गोपालदास, बुलंद रहनी चाहिए आवाज: राहुल गांधी

आपको बता दे कि गंगा संरक्षण कानून की मांग को लेकर स्वामी सानंद ने गंगा मां के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए अब उनके अनशन को आगे बढ़ा रहे संत गोपालदास को भी हरिद्वार प्रशासन ने ऋषिकेश AIIMS में भर्ती करवाया है. सानंद की मौत के बाद राहुल गांधी ने उनकी लड़ाई को आगे ले जाने की बात कही थी. अब दोबारा राहुल ने संत गोपालदास को अपना समर्थन देते हुए स्वास्थ के प्रति चिंता व्यक्त की है.

  1. कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद के बलिदान को याद करते हुए ट्वीट किया, ‘संत गोपालदास का बिगड़ता स्वास्थ, राष्ट्र के लिए चिंता का विषय है. गंगा में खनन पर रोक लगाने के लिए वो 24 जून से उपवास पर बैठे हैं.’
    राहुल गांधी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्विट करते हुए लिखा कि संत गोपालदास, स्वामी सानंद (प्रो. जीडी अग्रवाल) की आवाज के तौर पर हमारे बीच हैं. यह आवाज हमेशा बुलंद रहनी चाहिए।
    संत गोपालदास का बिगड़ता स्वास्थ, राष्ट्र के लिए चिंता का विषय है| गंगा में खनन पर रोक लगाने के लिए वो 24 जून से उपवास पर बैठे हैं|
    दरअसल, 111 दिनों से अनशन के बाद बीती 11 अक्टूबर को स्वामी सानंद ने AIIMS में अपनी आखिरी सांस ली थी. इसके बाद उनके अनशन को आगे बढ़ाने के लिए संत गोपालदास 12 अक्टूबर को मातृसदन पहुंचे थे. इसकी भनक लगते ही हरिद्वार प्रशासन की टीम आधी रात को ही आश्रम पहुंची और उन्हें AIIMS में भर्ती कराया था।  
    बहराल ख़बर ये भी आ रही है कि राहुल गांधी इस पूरे मामले में बीजेपी सरकार और पीएम मोदी को घेरने के लिये रणनीति भी बना रहे है । अब ख़बर ये भी आ रही है की वो अपने सबसे अनुभवी नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री से भी जल्द विचार विमर्श कर हरीश रावत को इस लड़ाई को आगे ले जाने का आदेश दे सकते है सूत्र बोल रहे है की हरीश रावत खुद माँ गंगा की अविरलता के लिए  अनशन पर जल्द बैठ सकते है ।

हरीश रावत हरिद्वार लोकसभा से सांसद रहे है और अब एक बार फिर लोकसभा के चुनाव में उतरने का मन बना चुके है ऐसे मे अगर हरिद्वार में माँ गंगा की अविरलता के लिए हरीश रावत स्वामी सानंद की लड़ाई को आगे बढ़ाते है तो राजनीतिक लिहाज़ा से भी उनको लाभ मिल सकता है।राहुल गांधी लगातार कह रहे है कि स्वर्गीय स्वामी सानद की इस लड़ाई को आगे ले जाना है ओर वे स्वामी गोपाल दास का साथ देने की बात कह  रहे है । ऐसे मे सूत्र बोल रहे है कि हरीश रावत को अनशन के लिए मैदान में उतरा जा सकता है।बहराल हमने हरीश रावत से लागतार  इस  ख़बर पर बात करने की  कोशिश की पर उन से बात नही हो पाई   है जैसे  ही हरीश रावत का बयान हमको मिलेगा तब बोलता उत्तराखंड़ उनके अनशन पर बैठने की ख़बर पर मोहर लगयेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here