शिवानंद ने सार्वजनिक की गडकरी और सानंद की फोन रिकॉर्डिंग , बोला गया आपको जो करना है करो!

मातृ सदन ने केंद्र सरकार पर उठाए सवाल, शिवानंद ने सार्वजनिक की गडकरी और सानंद की फोन रिकॉर्डिंग


ख़बर हरिद्वार से है जहा मातृ सदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद सरस्वती ने स्वामी ज्ञान स्वरूप सानंद (प्रो. जीडी अग्रवाल) की मौत को लेकर ऋषिकेश एम्स और केंद्र सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. आपको बता दे कि शिवानंद ने एक ऑडियो टेप भी जारी किया है. जिसे वह सानंद और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बीच फोन पर हुई बातचीत का बता रहे हैं. स्वामी शिवानंद का कहना है कि यह ऑडियो रिकॉर्डिंग 3 अगस्त की है। 

आपको बता दे कि शुक्रवार को मीडिया के सामने शिवानंद के एक ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी की है. शिवानंद के मुताबिक ये ऑडियो नितिन गडकरी और सानंद के बीच हुई फोन वार्ता की है. उनका कहना है कि 3 अगस्त को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने स्वामी सानंद को फोन किया था. जिसमें नितिन गडकरी ने उनसे गंगा एक्ट पर काम करने की बात कही थी और उनसे अनशन समाप्त करने का आग्रह भी किया था.

स्वामी शिवानंद का कहना है कि सानंद ने नितिन गडकरी को साफ कह दिया था कि जब तक गंगा एक्ट सदन में पास नहीं होगा तबतक वह अपना अनशन जारी रखेंगे. भले इसमें उनकी जान ही क्यों ना चली जाए. सानंद ने इस मामले में केंद्र सरकार को भी पत्र लिखा था. जिनका जवाब ना मिलने के कारण वो काफी नाराज थे. ऐसे में नितिन गडकरी उन्हें बार-बार मनाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन जब सानंद नहीं माने तो गडकरी ने उन्हें कहा आपको जो करना है वो करो और फोन काट दिया.

आपको मालूम ही है कि गुरुवार को स्वानी सानंद की ऋषिकेश में हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. सानंद गंगा की अविरलता और निर्मलता को बनाए रखने के लिए हरिद्वार के मातृ सदन में 111 दिनों ने अनशन पर बैठे हुए थे. उन्होंने पहले नवरात्र से जल का भी त्याग कर दिया था. ऐसे में हरिद्वार प्रशासन ने बुधवार को उन्हें जबरदस्ती मातृ सदन से उठाकर ऋषिकेश एम्स में भर्ती करा दिया था. जहां शुक्रवार को हार्ट अटैक के कारण उनकी मौत हो गई थी.  (E t v भारत)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here