उत्तराखंड मैं डेंगू का कहर जारी: मातम में बदलीं खुशियां 4 नवंबर को बनने वाले दूल्हे सहित दो लोगों की मौत की दुःखद ख़बर!

 

उत्तराखंड के हलद्वानी से लेकर देहरादून ओर रुड़की में डेंगू का कहर अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है
ख़बर है की शनिवार को भी  डेंगू से दो लोगों की जान चली गई
एक ने इलाज के दौरान मेरठ में आखिरी सांस ली।
ओर बताया जा रहा है कि उसकी आगामी चार नवंबर को शादी होने वाली थी।
अब उसकी मौत से खुशियां मातम में बदल गईं है तो
घर परिवार नाते रिश्तेदार ओर परिजनों में कोहराम मचा हुआ है,
जानकारी ये भी है कि लंढौरा के रहने वाले निवासी शमशाद ने भी इलाज के दौरान देहरादून में दम तोड़ दिया है दुःखद है पनियाला के निवासी लुकमान जिसकी उम्र 23 थी जो दुकान पर काम करता था उसका निकाह रुड़की से सटे रामपुर में तय किया था। ओर चार नवंबर को लुकमान को बरात लेकर रामपुर जाना था।
पर पिछले कई दिन से उसे बुखार आ रहा था। ओर सामान्य इल्सज़ के बाद जब जांच कराई गई तो डेंगू की पुष्टि होने पर उसे देहरादून, सहारनपुर के अस्पताल मैं भर्ती कराया पर जब कोई आराम नही मिला तो उसे मेरठ ले गए जहा शनिवार सुबह उसने ने दम तोड़ दिया।
भी डेंगू से दूसरी मौत लंढौरा में हुई। लेकिन अभी तक स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी ने इन दोनों मामलों की जानकारी होने से मना कर दिया
वही भाजपा के विद्यायक संजय के गुप्ता के परिवार के तीन सदस्यों को पहले ही डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। को देहरादून के अस्पताल में भर्ती हैं ओर
अब ख़बर है कि विधायक के ड्राइवर मुकेश कुमार और उनके गनर नरेंद्र राणा डेंगू की चपेट में हैं। लक्सर सीएचसी चिकित्सा अधीक्षक डा. अनिल वर्मा ने इस बात की पुष्टि भी की। तो वहीं स्वास्थ्य विभाग सुल्तानपुर के कस्बे में डेंगू मच्छर और उसके लारवा को खत्म करने के लिए दवा का छिड़काव भी लगातार कर रहा तो वही रुड़की एसओजी में तैनात महिपाल, रविंद्र खत्री, अशोक में भी डेंगू की पुष्टि हुई है। जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।
कुल मिलाकर लोगी की मौत तो हो रही है फिर चाहे किस कारण भी हो ये भी जांच का विषय हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here