सावधान पहाड़ मे आज ओर कल भारी बरसात का अनुमान !

देवभूमि उत्तराखंड़ मे बरसात जारी है खास कर पहाड़ी जिलो मे ये बरसात आफत बनकर आई है आपको बता दे कि जुलाई महीने के अंत में जिस तेजी के साथ बारिश आई है वही हालत एक बार फिर अगस्त में भी देखने को मिल रहे है ओर आगे भी देखे जा सकते है । पहले ही राज्य के कई जिलों में बारिश के कारण जनजीवन बूरी तरह प्रभावित है। खास कर पहाड़ी जिलो मे तो हालात बहुत बुरे है।और ऐसे में जब मौसम विभाग ने एक बार फिर उत्तराखंड के 7 जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जो जारी किया है। उसे देखकर एक बार फिर पहाड़ के लोगो मे दहशत है उनकी एक एक रात बरसात होने पर जाग जाग कर कट रही तो कुछ वो लोग भी है जो डर की वजह से अपने घरों में मे बरसात होने पर जा ही नही रहे है वो लोग घर के बाहर ही पूरी रात आग सेक कर काट रहे है। 

मौसम विभाग ने शनिवार शाम को जारी किए गए अलर्ट में कहा है कि गढ़वाल और कुमाऊं रीजन में अगले 60 घंटों तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगों के साथ चारधाम तीर्थयात्रियों को विशेष सांवधानी बरतने की सलाह दी है। वहीं मैदानी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों नदी, नालों के आसपास ना जाने को कहा है।  
आपको बता दे कि मौसम विभाग के अनुसार नैनीताल, देहरादून, पिथौरागढ़, टिहरी, पौढ़ी, चंपावत व उधम सिंह  में भारी बारिश हो सकती है। आज यानी कि 12 और 13 अगस्त को इन इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने 12 और 13 अगस्त के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। बहराल आप रहिए सावधान ओर सतर्क ओर सबको भी कीजिये आगाह राज्य सरकार भी अपनी तरफ से हर चुनोतियो के लिए तैयार रहने का दावा फिलहाल कर रही है । हम तो भगवान इंद्र देव से यही कहेंगे कि है भगवान हम पहाड़वासियों पर किर्पा करना अपनी।                                            आपको बता दे  कि  शासन ने आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी महकमों को  एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के साथ पुलिस और प्रशासन को भी सतर्क कर  दिया है   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here