हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में बनाए गए कन्टेनमेंट जोन विशेष नजर रखते हुए निर्धारित मानकों का पालन करवाएं तथा यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि कन्टेंनमेंट जोन क्षेत्र से कोई भी व्यक्ति अन्य क्षेत्रों में आवागमन ना करें। उन्होंने कहा कि कान्टेक्ट टेªसिंग, प्रभावी सर्विलांस के साथ ही सैम्पलिंग बढाई जाए तथा संक्रमित व्यक्ति चिन्हित होने के फलस्वरूप कन्टेंनमेंट जोन बनाए जाएं। उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए की क्षेत्र में प्रत्येक व्यक्ति जिनकी रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त हुई है उनको होमआईसोलेशन किट मिल जाए।

जिलाधिकारी ने आमजनमानस से अनुरोध किया आवश्यक वस्तुओं को लेने के लिए बाजारों में आने पर मास्क एवं सामाजिक दूरी का पालन करें, अनावश्यक ना घूमें तथा यदि किसी व्यक्ति में लक्षण प्रतीत हो रहें है तो चिकित्सकों से परामर्श लें। जिलाधिकारी ने जिला प्रतिरक्षण अधिकारी को विधिक सेवा प्राधिकरण एवं कोषागार कर्मचारियों का टीकाकरण हेतु कैम्प लगवाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने हर्रावाला आयुर्वेदिक चिकित्सा को कोविड केयर सेन्टर बनाने हेतु निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी डाॅं0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत प्राप्त हुई रिपोर्ट में 2352 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त होने के फलस्वरूप जनपद में आतिथि तक कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 93849 हो गयी है, जिनमें कुल 63105 व्यक्ति उपचार के उपरान्त स्वस्थ हो गये हैं। वर्तमान में जनपद में 27958 व्यक्ति उपचाररत हैं। आज जांच हेतु कुल 7804 सैम्पल भेजे गए। जनपद में अस्पतालों को 2116 एवं आम नागरिकों 271 आक्सीजन सिलेण्डर वितरित किए। जनपद में जिला प्रशासन द्वारा 750 एवं एसडीआरएफ द्वारा 295 होम आयशोलेशन किट का वितरण किया गया।

आपदा कन्ट्रोलरूम में होमआइसोलेशन में रह रहे 33 व्यक्तियों की हेल्पलाईन पर काॅल प्राप्त हुई जिनमें 5 काॅल वृद्धजन, अन्य की 29 काॅल तथा आपदा कन्ट्रोलरूम में 15 काॅल प्राप्त हुई। जनपद में आज 55129 व्यक्तियों का कम्यूनिटी सर्विलांस किया गया जिसमें 199 व्यक्तियों में कोविड-19 संक्रमण सम्बन्धी लक्षण पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग को सैम्पलिंग लेने के निर्देश दिए गए। इसी प्रकार आज कोविड कन्ट्रोलरूम से होमआयशोलेशन में रह रहे 445 व्यक्तियों को सम्पर्क कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की गई।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here