रिखणीखाल की जनता का मुख्यमंत्री के लिए पत्र ! आप जरूर पढ़ना इस पत्र मे लिखी बात !

राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत राज्य के हेल्थ मिनिस्टर भी इसलिए पहाड़ की जनता बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए ओर अपने दर्द को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत के पास कभी सोशल मीडिया के जरिये तो कभी पत्र लिख कर अपनी आप बीती सुना रही है ताकि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत जो राज्य के स्वास्थ्य मंत्री भी है वो उनके दुखो को दूर करे । The Hon’ble Chief Minister Of Uttarakhand,
Chief Minister Secretariat,
4, Subhash Road, Uttarakhand Secretariat,
4th Floor, New Building, Dehradun, Uttarakhand- 248001

महोदय,
रिखणीखाल विकासखंड में गत कई वर्षों से कुछ अस्पताल व औषधालय चल रहे हैं। एक अस्पताल रिखणीखाल में ही है एक झर्त गांव, एक तिमल सैण गांव और एक बड़ियार गांव/ अन्दरगांव में है।

हम यह आपके संज्ञान में लाना चाहते हैं कि उक्त स्वास्थ्य केंद्रों की हालत बहुत खराब है I ना तो यहाँ मेडिकल स्टाफ है और ना ही मेडिकल उपकरण, दवाइयों के बारे में तो क्या बताएं। आज 58000 क्षेत्रवासियों का भविष्य अधर में पड़ा है। 108 की सेवा जो सरकार ने मुहिया कराई है उसकी हालत आप खुद देख सकते हैं। इस ब्लॉक में 3 पट्टी हैं जिसमें 81 ग्राम सभा व 241 गांव हैं उनके लिए केवल एक एम्बुलेंस??. उसमे भी कभी तेल नही है तो कभी प्रॉपर मरम्मत का कार्य चलता रहता है।

आज हमारे इन स्वास्थ्य केंद्रों की वजह से हमारे कई क्षेत्रवासि अपनी जान गवां बैठे हैं। 4th अगस्त 2018 को ही हमने अपने एक जुझारू ग्राम प्रधान, श्री हुक्म सिंह नेगी, ग्राम- सभा सुन्दरोली वालों को खो दिया है। पूरे ब्लॉक के अस्पतालों में सुविधा न होने के कारण मरने वालों की संख्या अनगिनत है।

अतः महोदय से हम सब क्षेत्रवासियों का निवेदन है कि आप इस गम्भीर समस्या के निवारण हेतु सम्बंधित विभाग को निर्देश दें और रिखणीखाल ब्लॉक के इन स्वास्थ्य केंद्रों को आधुनिक उपकरणों, दवाइयों, ट्रांसपोर्टेशन व मेडिकल स्टाफ से सुसज्जित करें। हम क्षेत्रवासि आपके हमेशा ऋणी रहेंगे i
आप से निर्देश की इंतजारी मे

धन्यवाद

समस्त क्षेत्रवासी रिखणीखाल -ब्लॉक,
तहसील- लैंसडौन पौड़ी गढ़वाळ उत्तराखंड पिन – 246170

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here