संचार व्यवस्था से त्रस्त रिखणीखाल क्षेत्र

रिखणीखाल के जनमुद्दों को लेकर कर्तिया जिला पंचायत सदस्य   विनय पाल सिंह नेगी देहरादून jio मुख्यालय पहुंचे। विगत 1 वर्ष से क्षेत्र में संचार व्यवस्था लुकाछुपी का खेल खेल रही है।
समूचा रिखणीखाल क्षेत्र संचार व्यवस्था से जूझ रहा है। जनप्रतिनिधियों की ओर से  विनय नेगी मांगपत्र लेकर देहरादून jio मुख्यालय देहरादून पहुंचे। साथ में  शिव दयाल सिंह नेगी  देवेश आदमी (सामाजिक कार्यकर्ता)  रघुबीर सिंह बिष्ट (हिलर्स डब्लपमेंट मिशन अध्यक्ष)  विनोद नेगी (प्रतिनिधि क्षेत्र पंचायत जुई) ने इस कार्य में क्षेत्र की मांग रखी। jio निकट भविष्य में उत्तराखंड के हर गाँव हर स्कूल को नेटवर्क से जोड़ रहा है। मगर रिखणीखाल आज भी इस लाभ से अछूता है।  विनय नेगी   द्वारी,जुई,कर्तिया,रजबो,सुंदरोली,चुरानी, सिलगाँव,चोडू डांड,ढाबखाल में jio की फ्रीक्वेंसी को कारगर बनाने के लिए jio के (GM) जर्नल मैनेजर से मुलाकात हुई। संचार सेवा से त्रस्त रिखणीखाल के लिए यह एक बड़ी राहत हो सकती है।
रिखणीखाल के सीमांत क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं के भाव इस कदर है आमजन पेयजलापूर्ति, संचालन,शिक्षा,चिकित्सा अंतिम व्यक्ति से अछूता हो चुका है। विनय नेगी  की नई सोच से क्षेत्र को नई दिशा मिलने की पूरी उम्मीद है।  विनय नेगी क्षेत्र के मुद्दों को तत्काल निपटाने के लिए सदैव सक्रियता बनाये रखते है।

देवेश आदमी


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here